शुक्रवार के दिन इन मंत्रो करें जाप, लक्ष्‍मी जी की हो सकती है कृपा

आज का दिन शुक्रवार का दिन है और हिंदू धर्म में मान्‍यता के अनुसार आजा का दिन धन की देवी माता लक्ष्‍मी को समर्पित है । जीवन के सभी भौतिक सुख देवी लक्ष्मी की कृपा से ही मिलते हैं। शुक्रवार के दिन माता लक्ष्‍मी जी की पूजा अर्चना की जाती है । कहा जाता है शुक्रवार के दिन मता लक्ष्‍मी की जो भी संपूर्ण विधि विधान से माता लक्ष्‍मी पूजा करता है माता लक्ष्‍मी उसके जीवन में सारें दुख दूर कर देती है । जिसके पास मां लक्ष्मी का आशीष होता है, उसके धन-वैभव में कभी भी कोई कमी नहीं होती है। देवी लक्ष्मी की पूजा करने वाला व्यक्ति हमेशा खुश और सुखी होता है। ज्योतिष शास्त्र में देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के अनेक उपाय व मंत्र बताए गए हैं। आज हम आपको देवी लक्ष्मी के कुछ खास मंत्रों के बारे में बता रहे हैं, जिनका जाप करने से आपकी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

शुक्रवार के दिन इन मंत्रों का जाप करना होगा शुभ

धन लाभ के लिए मंत्र- ऊं धनाय नम:
घर सुख के लिए मंत्र- ऊं लक्ष्मी नम:
बिगड़ा काम बनाने के लिए मंत्र- ऊं ह्रीं ह्रीं श्री लक्ष्मी वासुदेवाय नम

पत्नी सुख लिए मंत्र- लक्ष्मी नारायण नम:

सफलता के लिए मंत्र- ऊं श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:

मंत्र जाप से पहले करें देवी लक्ष्मी की पूजा

– मां लक्ष्मी का पूजन करने से पहले घर को साफ-सुथरा करें। फिर खुद स्नान करके स्वच्छ कपड़े पहनें।

– पूजा स्थल पर सबसे पहले चौकी रखें, उस पर पीला या लाल कपड़ा बिछाएं। उसके बाद उस पर मां लक्ष्मी की मूर्ति या फोटो रखें।

– मां लक्ष्मी का 16 श्रृंगार करें और सामर्थ्य के मुताबिक उन्हें चढ़ावा चढ़ाएं। मां लक्ष्मी कमल के पुष्प पर विराजती हैं इसलिए अगर कमल का फूल मिले तो मां को वो चढ़ाएं।

– इसके बाद कमल गट्‌टे या स्फटिक की माला से इन मंत्रों का जाप करें। कम से कम 5 माला जाप अवश्य करें।

नोट- उपरोक्त दी गई जानकारी व सूचना सामान्य उद्देश्य के लिए दी गई है। हम इसकी सत्यता की जांच का दावा नही करतें हैं यह जानकारी विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, धर्मग्रंथों, पंचाग आदि से ली गई है । इस उपयोग करने वाले की स्वयं की जिम्मेंदारी होगी ।

Next Post

ममता बनर्जी का आज कटेगा अस्थायी प्लास्टर, जांच के बाद तय होगी छुट्टी

Fri Mar 12 , 2021
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हालत स्थिर है। डॉक्टरों का कहना है कि उनके स्वास्थ्य में संतोषजनक प्रगति हुई है। सरकारी अस्पताल एसएसकेएम के डॉक्टरों ने बताया कि बनर्जी को रात में अच्छी नींद आई। उन […]