मिताली राज ने महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किये 10 हजार रन

लखनऊ। भारतीय एकदिवसीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे कर लिए हैं।

38 वर्षीय, मिताली ने यहां के अटल बिहारी बाजपेयी एकाना स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। इस मैच में जैसे ही वह 35 के स्कोर पर पहुंची,उन्होंने 10 हजार का आंकड़ा छू लिया।

मिताली को दस हजार रन पूरे करने के लिए 85 रनों की जरूरत थी। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिनी में उन्होंने 50 रनों की पारी खेली थी। फिर दूसरे एकदिनी में मिताली को बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला था। आज उन्होंने तीसरे मुकाबले में 36 रन बनाये और यह उपलब्धि हासिल कर ली।

इसी के साथ वह महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाली भारत की पहली और दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेटर बन गई हैं। उनसे पहले इंग्लैंड की चार्लेट एडवर्ड्स ही 10 हजार के आंकड़े तक पहुंच सकी हैं। मिताली को एडवर्ड्स से आगे निकलने के लिए 299 रनों की जरूरत है।

सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने पर भारतीय महिला एकदिवसीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को बधाई दी है।

सचिन ने ट्वीट किया, “मिताली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने पर हार्दिक बधाई। शानदार उपलब्धि … मजबूती से आगे बढ़ती रहो।”

मिताली ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में यह उपलब्धि हासिल की। मिताली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने 212 वें एकदिनी मैच में 36 रन की पारी खेली और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन पूरे किए।

वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन तक पहुंचने वाली दूसरी महिला बनीं। इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स ऐसा करने वाली पहली महिला थीं। उनके नाम 10,273 रन हैं।

Next Post

Open Pores से ऐसे पाएं छुटकारा, यह उपाय होंगे फायदेमंद

Fri Mar 12 , 2021
अक्‍सर गर्मियों के मौसम में चेहरे पर खुले छिद्र (Open Pores) जैसी परेशानी का सामन करना पड़ जाता है। जिसके कारण चेहरे की सुंदरता काफी बिगड़ जाती है और पिंपल्स,ब्लैकहेड्स समस्याए घर कर लेती है । यह समस्या ज़्यादातर ऑयली स्किन पर देखने को मिलती है। तो आज हम आपको […]