कनाडा की सड़कों पर लगाए गए ‘थैंक यू मोदी’ के पोस्टर्स

टोरंटो। कनाडा के ग्रेटर टोरंटो शहर में थैंक यू मोदी के पोस्टर्स और बैनर्स लगाए गए। यह पोस्टर्स कोराना के समय में भारत की ओर से मदद का हाथ बढ़ाने के लिए और सहयोग देने के लिए लगाए गए हैं।

दरअसल भारत की ओर से कनाडा को 5 लाख कोरोना वैक्सीन मदद स्वरूप उपलब्ध कराई गई हैं। साथ ही भविष्य में और 1.5 मिलियन डोज उपलब्ध कराने का वादा किया गया है। सड़कों पर लगाए गए बिलबोर्ड पर लिखा है कि कनाडा को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए ‘थैंक यू इंडिया एंड पीएम मोदी’ लंबे समय तक कनाडा और भारत की दोस्ती बनी रहे।बिलबोर्ड पर कनाडा के हिन्दू फोरम का नाम भी लिखा हुआ है।

दरअसल, 4 मार्च को कनाडा को एस्ट्राजेनेका मेड इन इंडिया कोवीशील्ड वैक्सीन की 500,000 डोज उपलब्ध कराई गई थी। इस महीने की शुरुआत में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को कनाडा के वैक्सीनेशन अभियान में मदद करने का आश्वासन दिया था।
इसकी प्रशंसा करते हुए ट्रूडो ने कहा कि दुनिया में कोरोना को पराजित करने में भारत का विशेष योगदान है। यह भारत की ओर से इलाज की जरूरतें पूरी करने के कारण संभव हुआ है।

आज तक भारत ने विश्व के 50 से अधिक देशों को मेड इन इंडिया वैक्सीन उपलब्ध कराई है। इनमें से ज्य़ादातर बिना किसी मोल के पूरी तरह से मानवीय आधार पर उपलब्ध कराई गई हैं।एजेंसी

Next Post

मरियम नवाज को मरवाने की हो रही साजिश : नवाज शरीफ

Fri Mar 12 , 2021
इस्‍लामाबाद । पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तानी सेना पर अपनी बेटी मरियम नवाज को मरवाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। इस तरह की धमकी सेना की तरफ से लगातार मिल रही है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि बेटी […]