जीत का दावा कर नंदीग्राम से भाजपा उम्‍मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने भरा पर्चा

नंदीग्राम। बंगाल चुनाव की हॉट सीट नंदीग्राम से आज कद्दावर भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। अब उनका सीधा मुकाबला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से होगा। दो दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस सीट से अपना पर्चा भरा था। हल्दिया स्थित एसडीओ कार्यालय में सुवेंदु ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले सुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में सिंहवासिनी और जानकीनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। इसके बाद हल्दिया में एक रैली को संबोधित किया। इस रैली में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और स्मृति ईरानी भी मौजूद रहे। इस दौरान सुवेंदु ने ममता बनर्जी के खिलाफ जमकर हुंकार भरीं।

सुवेंदु ने कहा कि नंदीग्राम से भूमि पुत्र की ही जीत होगी। साथ ही कहा कि बंगाल में डबल इंजन की सरकार बनेगी। सुवेंदु ने साथ ही बताया कि अब मैं नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र का वोटर हो गया हूं। चुनाव आयोग ने मुझे मतदाता पहचान पत्र भी प्रदान कर दिया है। पहले वह हल्दिया विधानसभा क्षेत्र के मतदाता थे। गौरतलब है कि सुवेंदु पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि नंदीग्राम सीट से वह ममता बनर्जी को 50,000 से ज्यादा वोटों से हराएंगे, नहीं तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने शुक्रवार सुबह पहले सिंहवासिनी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद जानकीनाथ मंदिर गए। यहां उन्होंने भगवान राम की पूजा की। जानकीनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद सुवेंदु हल्दिया के लिए रवाना हुए।

मंदिर में पूजा करने के बाद नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी ने स्थानीय लोगों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मेरा इन लोगों के साथ रिश्ता बहुत पुराना है। उन्होंने ममता बनर्जी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें इन लोगों की याद तभी आती है, जब चुनाव आते हैं। ये लोग ममता को हरा देंगे। मैं भी आज नामांकन दाखिल कर रहा हूं, मैं नंदीग्राम का मतदाता हूं। बता दें कि आज ही सुवेंदु को नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से मतदाता होने का वोटर पहचान पत्र भी मिल गया है। 2016 के विधानसभा चुनाव में सुवेंदु ने तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर नंदीग्राम सीट से जीत दर्ज की थी। वहीं, पिछले साल दिसंबर में भाजपा में शामिल होने से ठीक पहले उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

दरअसल, इस सीट पर इस बार बेहद रोमांचक जंग देखने को मिल रही है, जहां हाल में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी व ममता आमने-सामने हैं। कोलकाता के भवानीपुर सीट को छोड़ इस बार सुवेंदु के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ रहीं ममता ने दो दिन पहले बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। हालांकि, इसके बाद ममता चोटिल हो गईं, जिसके बाद से वह कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हैं। चोटिल होने के बाद ममता ने साजिश के तहत हमले का आरोप लगाया, जिसके बाद से राजनीति गरम है।

नंदीग्राम सीट को सुवेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है और साल 2016 में इस सीट से चुनाव जीतकर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले सरकार में मंत्री बने थे। इस सीट पर इस बार बेहद रोमांचक जंग देखने को मिल रही है।हालांकि, पिछले साल उन्होंने टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे।उन्होंने हाल ही में दावा किया था कि वह ममता बनर्जी को 50 हजार से अधिक वोटों से हराएंगे।

Next Post

KingKong 5 Pro स्‍मार्टफोन जल्‍द होगा लांच, जानें संभावित फीचर्स

Fri Mar 12 , 2021
आज के इस आधुनिक टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में प्रगति हो रही है स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी नये नये फीचर्स के साथ स्‍मार्टफोन पेश कर रही है । Cubot नाम का एक चीनी ब्रांड कथित रूप से जबरदस्‍त स्‍मार्टफोन पर जल्द ही एक नया Ragged लांच कर सकती है । आपको बात […]