वेस्टइंडीज टेस्ट क्रिकेट टीम के नए कप्तान नियुक्त हुए क्रेग ब्रैथवेट

एंटीगुआ। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने क्रेग ब्रैथवेट को वेस्टइंडीज टेस्ट क्रिकेट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है।ब्रैथवेट जेसन होल्डर की जगह लेंगे।

बता दें कि पहले ब्रैथवेट टीम के उप कप्तान थे और हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में कप्तानी की थी और टीम को 2-0 से यादगार जीत भी दिलाई थी। ब्रैथवेट ने वेस्टइंडीज के लिए सात बार कप्तानी की है। अब वह 21 मार्च से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे दो टेस्ट मैचों की कप्तानी करेंगे।

ब्रैथवेट ने वेस्टइंडीज के लिए खेलते हुए 66 टेस्ट मैचों में 32.57 की औसत और 41.13 के स्ट्राइक रेट से 3876 रन बनाए हैं। वहीं, 10 एकदिनी मैचों में उन्होंने 27.80 की औसत और 57.55 के स्ट्राइक रेट से 278 रन बनाए हैं। ब्रैथवेट ने टेस्ट में 21 और एकदिनी में 1 विकेट हासिल किया है।

वहीं, होल्डर पांच साल और छह महीने तक वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रहे हैं। 2015 में उन्हें दिनेश रामदीन की जगह टेस्ट कप्तान बनाया गया था और अब तक 37 टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की। इस दौरान कप्तान होल्डर ने 11 मैचों में जीत हासिल की और 21 मैचों में टीम को हार झेलनी पड़ी। 5 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

वेस्टइंडीज क्रिकेटटीम के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने एक बयान में कहा,”हम सभी मानते हैं कि क्रैग इस समय में हमारे टीम का नेतृत्व करने के लिए सही आदमी है और मुझे खुशी है कि उन्होंने कप्तान की भूमिका स्वीकार कर ली है।”

उन्होंने आगे कहा,”बांग्लादेश के खिलाफ हालिया टेस्ट श्रृंखला में, क्रेग अपने खिलाड़ियों को उच्च स्तर पर खेलने के लिए प्रेरित करने और उस संस्कृति को बनाने में सक्षम थे, जिसे हम स्थापित करना चाहते हैं जहां टीम ने लड़ने के लिए सामूहिक दृढ़ संकल्प और सफलता के लिए एक वास्तविक भूख दिखाई।”

वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी मिलने के बाद ब्रैथवेट ने कहा, ”वेस्टइंडीज टेस्ट टीम की कप्तानी दिया जाना बहुत बड़ा सम्मान है। मैं बेहद गर्व के साथ महसूस करता हूं कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने मुझे टीम का नेतृत्व करने का अवसर और जिम्मेदारी दी है।”

उन्होंने आगे कहा,”बांग्लादेश में हाल ही में टेस्ट श्रृंखला जीत एक शानदार उपलब्धि थी और मैं वास्तव में श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला का इंतजार कर रहा हूं। मैं इस बात को लेकर उत्साहित हूं और मेरा मानना ​​है कि यह टीम भविष्य में बहुत कुछ हासिल कर सकती है।”

Next Post

कतर ओपन से बाहर हुए रोजर फेडरर

Fri Mar 12 , 2021
दोहा। स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर कतर ओपन से बाहर हो गए हैं। फेडरर को गुरुवार को कतर ओपन के क्वार्टर फाइनल में जॉर्जिया के निकोलोज बेसिलशविली ने शिकस्त दी, जिन्होंने पिछले साल दो दाहिने घुटने की सर्जरी के बाद वापसी की है। बेसिलशविली ने फेडरर को एक […]