ओडिशा : कक्षा 1 से 8 तक सभी होंगे उत्तीर्ण

भुवनेश्वर । उड़ीसा सरकार ने पहली से आठवीं कक्षा तक पढ़ने वाली वाले सभी छात्र छात्राओं को इस बार भी बिना परीक्षा के उत्तीर्ण करने का फैसला किया है। यह जानकारी विद्यालय वह जन शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने दी। हालांकि उन्होंने कहा कि इस संबंध में विधिवत निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन लेकिन यह एक तरह से तय है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में अब स्कूल खोलना संभव नहीं है। अतः इस साल भी बिना परीक्षा के पहली से आठवीं कक्षा तक पढ़ने वाले सभी छात्र छात्राओं को अगली कक्षा में उत्तीर्ण किया जाएगा। नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं की कक्षाएं लग रही हैं। इसलिए उनकी ऑफलाइन परीक्षा करायी जाएगी ।

मंत्री ने बताया कि आगामी अप्रैल माह से स्कूल खुलेंगे या नहीं, इस पर किसी प्रकार का निर्णय नहीं लिया गया है। अप्रैल से शुरू होने वाले नए शैक्षणिक सत्र को जून माह से प्रारंभ किया जा सकता है। इस पर विचार-विमर्श चल रहा है ।

Next Post

इस दिन होगा साल का पहला चंद्रग्रहण, जानें तिथि व सूतकाल प्रभाव

Sat Mar 13 , 2021
ज्‍योतिष शास्त्र में चंद्रग्रहण का बहुत अधिक महत्व बताया जाता है। कहा जाता हैं कि चंद्रमा पर लगने वाले ग्रहण की वजह से सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं। हिंदू पंचांग के अनुसार साल 2021 में पहला चंद्र ग्रहण मई महीने की 26 तारीख को लगेगा। आपको […]