Volvo की यह इलेक्ट्रिक कार जल्‍द होगी भारत में लांच, फीचर्स मिलेंगे जबरदस्‍त

आज के इस आधुनिक युग में ऑटोमोबाइल सेक्‍टर में एक से बढ़कर एक कार लांच हो रही है । चारा पाहिया वाहन निर्माता कंपनी Volvo भारत में जल्द अपनी लेटेस्‍ट इलेक्ट्रिक कार XC40 Recharge लॉन्च कर सकती है । आपको बता दें किकंपनी इसकी बुकिंग जून 2021 में चालू कर सकती है । फिलहाल इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया गया है, लेकिन क्योंकि यह कंपनी की लग्ज़री इलेक्ट्रिक कार है, तो ऐसे में कीमत ज्यादा होने की संभावना है। Volvo XC40 Recharge दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से लैस आती है, जो 408PS पावर और 660Nm टॉर्क जेनरेट करती हैं। इसमें 78kWh क्षमता की बैटरी दी गई है और कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) फुल चार्ज पर 400 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। हालांकि सर्टिफाइड रेंज 335 किलोमीटर है।

Volvo की XC40 Recharge देखने में XC40 के समान है, लेकिन जैसा रीचार्ज शब्द से पता चलता है, यह एक इलेक्ट्रिक कार है। हालांकि कि कंपनी ने इस कार में XC40 की तरह प्रीमियम फील को बरकरार रखने की कोशिश की है। अधिकतम इलेक्ट्रिक कार की तरह इसका रीचार्ज सॉकेट फ्यूल लिड पर फिट किया गया है। XC40 से इसे थोड़ा अलग दिखाने के लिए कंपनी ने इसकी ग्रिल को बदला है।

XC40 Recharge इलेक्ट्रिक कार फीचर्स
स्पेशिफिकेशन और फीचर्स की बात करें, तो XC40 Recharge में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दी गई हैं, जो 408PS पावर और 660Nm टॉर्क जेनरेट करती हैं। जैसा कि हमने बताया कि वॉल्वो ने कार में विशाल 78kWh क्षमता की बैटरी का इस्तेमाल किया है, जिसकी बदौलत ये 400Km की रेंज निकाल सकती है। हालांकि सर्टिफाइड रेंज 335Km है। इस बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी ने दो तरह के चार्जर निकाले हैं। पहला स्टैंडर्ड चार्जर है, जो 11kW AC चार्जर है और दूसरा 150kW DC फास्ट चार्जर है। फास्ट चार्जर की बदौलत बैटरी को 40 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। स्टैंडर्ड XC40 की तुलना में इलेक्ट्रिक ‘Recharge’ वेरिएंट में नया इंफोटोनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो Google के Android OS पर आधारित है। इसके अलावा कंपनी ने अपना डिज़िटल कनेक्टेड सर्विस प्लेटफॉर्म ‘Volvo On Call’ भी दिया ह।

Next Post

Internet casino Search engine optimization

Sat Mar 13 , 2021
Regarding debit entry and start charge card withdrawals, it will require about three-5 days, and yet almost every remedies are handled when the latest drawback get is approved. Too, we will familiarizes you with your fifth bonus identified as “Your ex Spot MEGAWAYS” that you might receive for a 100 […]