हम अपने शॉट्स सही तरीके से नहीं खेल पाए : विराट कोहली

अहमदाबाद। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 8 विकेट से मिली करारी शिकस्त के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके बल्लेबाज पिच को पढ़ने में असफल रहे और अपने शॉट्स सही तरीके से नहीं खेल पाए।

मैच के बाद कोहली ने कहा,”मुझे लगता है कि हम अपने शॉट्स सही तरीके से नहीं खेल पाए।हम इस विकेट पर वैसे शॉट्स नहीं खेल पाए जैसा चाहते थे। श्रेयस अय्यर की पारी इस बात का उदाहरण थी कि आप क्रीज की गहराई का कैसे उपयोग कर सकते हैं क्योंकि पिच पर असमान उछाल था। अय्यर ने इसे बखूबी समझा और उस तरह के शॉट्स खेले जिसमें दूसरे बल्लेबाज असफल रहे। हमने बल्लेबाजी में कमतर प्रदर्शन किया जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा।”

उन्होंने आगे कहा,” अगर पिच आपको अनुमति देती है, तो आप पहली ही गेंद से आक्रामक होकर खेल सकते हैं। हमने भरपूर वक्त नहीं लिया और श्रेयस ने इसका सही इस्तेमाल किया। हमने 150-160 तक पहुंचने से पहले ही काफी विकेट खो दिए। अगर हमारे पास 10 ओवर खत्म होने के बाद 8 विकेट बाकी होते तो हम स्कोरबोर्ड पर और ज्यादा रन जोड़ सकते थे और तब मैच बन सकता था।”

बता दें कि पहले टी-20 मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 124 रन बनाए। भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 67 रन बनाये। जवाब में इंग्लैंड ने 15.3 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Next Post

विजय हजारे ट्रॉफी : पृथ्वी शॉ पर होंगी सभी की नजरें

Sat Mar 13 , 2021
नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में रविवार को मुंबई का सामना उत्तर प्रदेश से होगा। इस मुकाबले में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन पर रहेगा। शॉ ने टूर्नामेंट में 754 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने चार बड़ी शतकीय पारी (105 […]