आदित्य तारे और पृथ्वी शॉ की बेहतरीन पारियों की बदौलत मुंबई ने चौथी बार जीती विजय हजारे ट्रॉफी

नई दिल्ली। आदित्य तारे के नाबाद शतकीय पारी की बदौलत मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में उत्तर प्रदेश को 6 विकेट से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम कर लिया। खिताबी मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए माधव कौशिक (158) के बेहतरीन नाबाद शतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट पर 312 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 41.3 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 315 रन बनाकर खिताब अपने नाम कर लिया।

313 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम को सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9 ओवरों में 89 रनों की साझेदारी की। शिवम मावी ने शॉ को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। शॉ ने 39 गेंदों पर 10 चौके और 4 छक्के की बदौलत 73 रन बनाए। 127 के कुल स्कोर पर शिवम शर्मा ने यशस्वी जायसवाल को आउट कर मुंबई को दूसरा झटका दिया। यशस्वी ने 29 रन बनाए।

इसके बाद शम्स मुलानी और आदित्य तारे ने तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की। 215 के कुल स्कोर पर यश दयाल ने मुलानी (36) को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। इसके बाद शिवम दुबे और तारे के बीच चौथे विकेट के लिए एक बार फिर 88 रनों की साझेदारी हुई। जीत से सिर्फ 10 रन पहले 303 के कुल स्कोर पर शिवम दुबे (42) को समीर चौधरी ने पवेलियन भेज मुंबई को चौथा झटका दिया। इसके बाद सरफराज खान और तारे ने जीत की औपचारिकता पूरी की। आदित्य तारे 118 और सरफराज खान 03 रन बनाकर नाबाद रहे।

उत्तर प्रदेश की ओर से यश दयाल, शिवम मावी, शिवम शर्मा और समीर चौधरी ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले इस मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए माधव कौशिक के 156 गेंदों पर 15 चौकों और चार छक्के की मदद से नाबाद 158 रन की बदौलत 50 ओवर में चार विकेट पर 312 रन बनाए। कौशिक के अलावा समर्थ सिंह ने 55 और अक्शदीप नाथ ने 55 रन बनाए। मुंबई की तरफ से तनुश कोटियान ने दो और प्रशांत सोलंकी ने एक विकेट लिया।

Next Post

एंटीलिया प्रकरण : 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में भेजे गए सचिन वाझे

Sun Mar 14 , 2021
मुंबई । उद्योगपति मुकेश अंबानी के एंटीलिया बंगले के पास जिलेटिन की छड़ों से भरी स्कॉर्पियो कार मिलने के मामले में गिरफ्तार सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाझे को रविवार को स्पेशल कोर्ट ने 25 मार्च तक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया है। एंटीलिया बंगले के पास […]