एंटीलिया प्रकरण : 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में भेजे गए सचिन वाझे

मुंबई । उद्योगपति मुकेश अंबानी के एंटीलिया बंगले के पास जिलेटिन की छड़ों से भरी स्कॉर्पियो कार मिलने के मामले में गिरफ्तार सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाझे को रविवार को स्पेशल कोर्ट ने 25 मार्च तक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया है।

एंटीलिया बंगले के पास 25 फरवरी को स्कार्पियो कार मिलने के मामले में एनआईए ने 13 घंटे की पूछताछ के बाद शनिवार देर रात को सचिन वाझे को गिरफ्तार किया था। वाझे को रविवार को एनआईए ने स्पेशल कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट में एनआईए के वकील ने कहा कि जिलेटिन की छड़ों से भरी स्कॉर्पियो कार किसी गहरी साजिश के तहत खड़ी की गई थी। सचिन वाझे सहित 7-8 लोग इस साजिश में शामिल थे। इस मामले में गहन जांच के लिए सचिन वाझे की 14 दिनों की हिरासत आवश्यक है।

सचिन वाझे के वकील ने बचाव में दलीलें पेश करते हुए कहा कि सचिन वाझे खुद इस मामले की जांच कर रहे थे, लेकिन स्पेशल कोर्ट ने एनआईए की मांग और सचिन वाझे के वकील की दलीलें सुनने के बाद उनको 25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

जानकारी के अनुसार कोर्ट की सुनवाई के बाद एनआईए टीम सचिन वाझे को लेकर अपने कार्यालय पहुंची है। कार्यालय में सचिन वाझे और सहायक पुलिस निरीक्षक रियाज काजी को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर रही है। सूत्रों ने बताया कि इस मामले में क्राइम ब्रांच के कम से कम आठ अधिकारी-कर्मचारी एनआईए की रडार पर हैं।

Next Post

विश्व उपभोक्ता अधिकार दिवस विशेष : अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हों उपभोक्ता

Sun Mar 14 , 2021
– योगेश कुमार गोयल जमाखोरी, कालाबाजारी, मिलावट, नाप-तौल में गड़बड़ी, मनमाने दाम वसूलना, बगैर मानक वस्तुओं की बिक्री, ठगी, सामान की बिक्री के बाद गारंटी अथवा वारंटी के बावजूद सेवा प्रदान नहीं करना इत्यादि समस्याओं से ग्राहकों का सामना अक्सर होता रहता है। ऐसी ही समस्याओं से उन्हें निजात दिलाने […]