व्हीलचेयर के सहारे पदयात्रा पर निकलीं ममता

कोलकाता । गत 10 मार्च को नंदीग्राम में नामांकन के बाद चोटिल हुईं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटना के दो दिन बाद ही एक बार फिर सड़कों पर उतर आई हैं। रविवार को वह व्हीलचेयर पर बैठकर पदयात्रा पर निकलीं। कोलकाता के मेयो रोड स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास से ममता का रोड शो शुरू हुआ , जिसके हाजरा मोड़ तक जाने का कार्यक्रम था। इसमें उनके सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी और कैबिनेट के तमाम मंत्री शामिल रहे। आगे-आगे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व्हील चेयर पर बैठी थीं। उनके व्हीलचेयर को उनका एक बॉडीगार्ड संभाल रहा था। उनकी बाएं ओर सांसद अभिषेक और दाएं ओर मंत्री शशि पांजा मौजूद हैं ।सीएम के पीछे हजारों लोगों की भीड़ पार्टी का झंडा बैनर पोस्टर लेकर चल रही थी।

पदयात्रा शुरू करने से पहले ममता ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि हम निडर होकर लड़ेंगे, हम झुकेंगे नहीं, लड़ाई जारी रहेगी। मेरे पैर में चोट है और दर्द भी है लेकिन बंगाल के लोगों का दर्द मेरे दर्द से ज्यादा बड़ा है। नंदीग्राम में हुई दुर्घटना के बाद इस बार प्रशासन अधिक सतर्क हैं और सीएम की सुरक्षा में अतिरिक्त संख्या में कोलकाता पुलिस के जवानों को लगाया गया है। सीएम से आगे कम से कम 200 मीटर तक की पूरी जगह कोलकाता पुलिस की टीम खाली कराते हुए आगे बढ़ रही है। सीएम के आसपास किसी भी अनजान व्यक्ति को नहीं जाने दिया जा रहा।

उल्लेखनीय है कि 10 मार्च को नामांकन के बाद ममता बनर्जी के पैर में चोट लग गई थी। उन्होंने दावा किया था कि चार-पांच लोगों ने जानबूझकर उन्हें धक्का दिया और जान से मारने की कोशिश की। हालांकि चुनाव आयोग के पास राज्य प्रशासन और पर्यवेक्षकों की जो रिपोर्ट सौंपी गई हैं, उसमें दावा किया गया है कि ममता पर कोई हमला नहीं हुआ था। यह महज एक हादसा था।

Next Post

कोरोना की चपेट में आए विश्‍व के 11.94 करोड़ लोग

Sun Mar 14 , 2021
नई दिल्‍ली। विश्व भर में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के संक्रमितों की संख्या 11.94 करोड़ से अधिक हो गयी है जबकि संक्रमण से मरने वालों की संख्या 26.47 लाख से अधिक पहुंच गयी है। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केंद्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों […]