Makeup में फाउंडेशन लगाते समय इन गलतियों से बचे, दिखेंगी आकर्षक

मेकअप महिलाओं की सुंदरता में को बढ़ाने का काम करता है लेकिन परफेक्ट मेकअप के लिए सही बेस बनाना जरुरी होता है। मेकअप में सबसे पहला स्टेप फाउंडेशन लगाना होता है। यहीं से मेकअप का बेस बनता है और यहीं से मेकअप का बेस बिगड़ भी सकता है। अक्सर लड़कियां फाउंडेशन क्रीम की तरह नॉर्मल समझ कर लगाती हैं जिसके साथ वो कुछ छोटी−छोटी गलतियां कर बैठती हैं। ऐसे में जरुरी है के आप वो गलतियों के बारे में जानती हों। चलिये आपको बताते हैं की आपको फाउंडेशन लगाते समय किन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

मेकअप एक्सपर्ट बताते हैं कि यह फाउंडेशन एप्लीकेशन के दौरान की जाने वाली एक बहुत बड़ी गलती है, जिसके कारण आपको कभी भी परफेक्ट लुक नहीं मिलता। भले ही आपका कितना भी महंगा ब्रांडेड फाउंडेशन स्किन पर लगाया हो, लेकिन अगर आप उसे सही तरह से ब्लेंड नहीं करतीं, तो आपको कभी भी एक स्मूद बेस नहीं मिलेगा।

मेकअप एक्सपर्ट बताते हैं कि यह भी एक ऐसी गलती है, जिसे अक्सर महिलाएं दोहराती हैं। वह फेस पर तो फाउंडेशन लगाती हैं, लेकिन गर्दन पर उसे अप्लाई करना भूल जाती हैं। लेकिन आपको इस गलती को करने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे आपके चेहरे व गर्दन का कलर अलग नजर आता है।

मेकअप एक्सपर्ट के अनुसार, हर स्किन की जरूरत अलग होती है और एक महिला को अपनी स्किन को समझकर उसी के अनुसार फाउंडेशन लगाना चाहिए। मसलन, आपको अपने चेहरे पर मौजूद स्पॉट्स को कवर करने की जरूरत हो सकती है या फिर आपको मिनिमम लुक चाहिए। इसे जानने के बाद ही फाउंडेशन को चुनें और उसे अप्लाई करें।

वैसे तो फाउंडेशन एप्लीकेशन के लिए स्पॉन्ज, ब्यूटी ब्लेंडर व फाउंडेशन ब्रश का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। लेकिन ऐसी भी कई लड़कियां है तो फिंगर की मदद से फाउंडेशन अप्लाई करती हैं। हालांकि आपको ऐसा करने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे फेस पर पैचेस हो जाते हैं। अगर आप ऐसा कर भी रही हैं तो अपनी उंगलियों को अच्छी तरह वॉश करना ना भूलें।

Next Post

यह सिर्फ 90 सैनिकों का अभ्यास नहीं !

Mon Mar 15 , 2021
– डॉ. प्रभात ओझा हमारे देश के सीमावर्ती राज्य उत्तराखंड के रानीखेत में एक छोटी-सी गतिविधि पड़ोसी चीन के लिए चिंता का सबब हो सकती है। इस जिले के चौबटिया क्षेत्र में इसे छोटी गतिविधि इसलिए कहा जाना चाहिए कि वहां भारत और उज्बेकिस्तान की सेनाएं नियमित सैन्य अभ्यास कर […]