Grammy Awards: किसानों के समर्थन में उतरी यू-ट्यूबर लिली सिंह

लॉस एंजेलिस। ग्रैमी अवार्ड्स (Grammy Awards) समारोह के विजेताओं ने यूं तो अधिकतर भारतीयों का ध्यान खींचा है, लेकिन यू-ट्यूबर लिली सिंह (U-Tuber Lily Singh) कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन देते संदेश की वजह से खासी सुर्खियां बटोर रही हैं। लिली सिंह ग्रैमी अवॉर्ड 2021 के रेड कारपेट पर ‘I Stand With Farmers’ (मैं किसानों के साथ खड़ी हूं) लिखा मास्‍क पहने नजर आईं. मालूम हो कि देश में पिछले कई महीनों से किसान अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन (Farmer protest) कर रहे हैं. लिली सिंह (Lily Singh) ने अपनी ये मास्‍क वाली तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर की हैं और मीडिया को इन तस्‍वीरों को इस्‍तेमाल करने को भी कहा है. लिली सिंह (Lily Singh) कैनेडियन यूट्यूबर(U-Tuber) हैं और दुनियाभर में उनके फॉलोअर्स हैं.

लिली सिंह (Lily Singh) ने अपने इंस्‍टाग्राम (Instagram) पर पोस्‍ट लिखा, ‘मुझे पता है कि रेड कारपेट की तस्‍वीरें सबसे ज्‍यादा मीडिया में कवरेज पाती हैं, तो ये लीजिए मीडिया. इन्‍हें इस्‍तेमाल करने के लिए आप पूरी तरह स्‍वतंत्र हैं.’ अपनी इन तस्‍वीरें में लिली सिंह (Lily Singh) किसानों के समर्थन वाला मास्‍क पहने नजर आ रही हैं. लिली सिंह (Lily Singh) ने रेड कारपेट पर काले रंग का मास्क पहना था, जिस पर अंग्रेजी में लिखा किसानों के आंदोलन को समर्थन देने वाला संदेश लिखा हुआ था. लिली सिंह (Lily Singh) ने कुछ देर पहले ही ये तस्‍वीरें शेयर की हैं और हजारों लोग इसे अब तक लाइक कर चुके हैं. इतना ही नहीं, कई इंटरनेशनल सेलीब्रिटीज (International celebrities) इस तस्‍वीर पर कमेंट भी कर रहे हैं.

इंडियन-कैनेडियन यूट्यूबर लिली सिंह (Lily Singh) के इंस्‍टाग्राम पर 9 मिलियन से ज्‍यादा फॉलोअईस हैं, जबकि उन्‍हें 14 मिलियन लोग यूट्यूब पर सबस्‍क्राइब कर चुके हैं. इससे पहले भी लिली सिंह (Lily Singh) एक टिक-टॉक वीडियो के जरिए ‘इतिहास के इस सबसे बड़े प्रोटेस्‍ट’ पर ध्‍यान देने की अपील कर चुकी हैं. लिली सिंह से पहले ग्रेटा थनबर्ग समेत मीरा हैरिस और कई देशों के भारतीय मूल के सांसद और नेता किसान आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं. गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से 63वें ग्रैमी अवॉर्ड्स का आयोजन 31 जनवरी के बजाय मार्च में हुआ है. साथ ही इस साल के अवॉर्ड का आयोजन स्टेप्ल्स सेंट में नहीं बल्कि लॉस एंजलिस कन्वेंशन सेंटर में हुआ है.

Next Post

कोरोना की सिंगल डोज वैक्‍सीन को मिली आपातकालीन मंजूरी

Mon Mar 15 , 2021
वॉशिंगटन। विश्व में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं. इसी बीच एक और कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने मंजूरी दी है. खास बात यह है कि यह वैक्सीन दुनिया की पहली सिंगल डोज आधारित वैक्सीन है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने […]