मप्रः रतनजोत के बीज खाकर 21 बच्चे बीमार

नरसिंहपुर। प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के मुंगवानी टोला में रविवार को रतनजोत के बीज खाने से 21 आदिवासी बच्चों की तबीयत खराब हो गई। बच्चों को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है। वहीं, सीएम शिवराज ने सूचना मिलते ही अधिकारियों को बच्चों के उचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए।
अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर ने बताया कि जिले के मुंगवानी टोला में हाईस्कूल के पीछे रतनजोत के पेड़ हैं। रविवार को आदिवासी बच्चों ने उसे ही फल समझकर खा लिया। इसके तुरंत बाद ही बच्चे उल्टी करने लगे। इस दौरान कई बच्चे मूर्छित होकर गिर गए। परिजन तुरंत बच्चों को लेकर मंगवानी प्राथमिक चिकित्सालय पहुंचे। यहां हालत बिगड़ती देख जिला प्रशासन द्वारा सभी बच्चों को नरसिंहपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। फिलहाल सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर है।
सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश
रतनजोत के बीज खाने से बच्चों की हालत खराब होने की सूचना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा- ‘नरसिंहपुर के मुंगवानीटोला में 21 बच्चों के रतनजोत के बीज खाने से अस्वस्थ होने की सूचना मिली है। जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मैं संपर्क में हूँ, बच्चों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है। मैं सभी बच्चों के शीघ्र ही पूर्ण स्वस्थ होने की प्रार्थना ईश्वर से करता हूँ। (हि.स.)

Next Post

Finest $a person Transfer On-line casinos With Europe 2021 ᐈ No cost Operates Regarding D$an individual

Mon Mar 15 , 2021
T&Cs put into practice Different individuals should really register a legitimate greeting card to say. Payout with 100 % free moves is certainly paid for in to withdrawable hard cash balance.