रोड सेफ्टी वलर्ड सीरीज: श्रीलंका लेजेंड्स ने इंग्लैंड को हराया

रायपुर। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (नाबाद 61 रन, 4 विकेट) के हरफनमौला खेल की बदौलत श्रीलंका लेजेंड्स (Sri Lanka Legends ) टीम ने रविवार को यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए अपने छठे मुकाबले में इंग्लैंड लेजेंड्स को 6 विकेट से हरा दिया।

सिर्फ छह रन देकर 4 विकेट लेने वाले दिलशान की शानदार गेंदबाजी के बूते श्रीलंका ने टास जीतने के बाद इंग्लैड को 20 ओवरों में 9 विकेट पर 78 रनों पर सीमित किया और फिर 7.3 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। दिलशान ने अपनी 26 गेंदों की नाबाद तूफानी पारी में 11 चौके और 1 छक्का लगाया।

दिलशान के अलावा हालांकि कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका। कौशल्या वीरारत्ने (1), उपुल थरंगा (6), चमारा सिल्वा (8) और चिंतका जयसिंघे (0) सस्ते में पवेलियन लौटे। ये सभी विकेट स्पिनर मोंटी पनेसर ने लिए।

श्रीलंका लेजेंड्स की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है। वह अब 20 अंकों और बेहतर नेट रन रेट के साथ भारत के पीछे छोड़ते हुए अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गई है। भारत और श्रीलंका की टीमें सेमीफाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं।

इससे पहले, श्रीलंका ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इंग्लैंड को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 78 रनों पर सीमित कर दिय। इंग्लैंड के लिए क्रिस ट्रेमलेट ने सबसे अधिक 22 रन बनाए जबकि जिम टाटन ने 18 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को प्राप्त नहीं कर सका।

फिल मस्टर्ड (0) पारी की पहली गेंद पर ही बोल्ड कर दिए गए। मस्टर्ड को कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने बोल्ड किया। इसके बाद दिलशान ने अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में पहले उस्मान अफजल (1) और फिर कप्तान केविन पीटरसन (1) को चलता किया।

डारेन मैडी (2) का विकेट 8 के कुल योग पर गिरा जबकि दिशान ने ओवैश शाह (6) को 22 के कुल योग पर चलता किया। इसके बाद टाटन और क्रिस स्कोफील्ड (9) ने छठे विकेट के लिए 16 रनो की साझेदारी की।

टाटन का विकेट 38 के कुल योग पर गिरा जबकि स्कोफील्ड 54 रनों पर आउट हुए। इसके बाद ट्रेमलेट ने खुलकर हाथ दिखाई और तीन शानदार छक्कों के साथ न सिर्फ दर्शकों का मनोरंजन किया बल्कि अपनी टीम को मजबूती देने की भी कोशिश की।

ट्रेमलेट हालांकि इस प्रयास में नाकाम रहे क्योंकि 65 के कुल योग पर रंगना हेराथ ने उन्हें बोल्ड कर दिया। जेम्स ट्रेडवेल ने 8 रन बनाए जबकि मैथ्यू होगार्ड चार तथा मोंटी पनेसर तीन रनों पर नाबाद लौटे।

श्रीलंका की ओर से दिलशान ने चार ओवर में छह रन देकर चार विकेट लिए जबकि हेराथ ने 17 रन देकर दो विकेट लिए। गौर करने वाली बात यह है नौ में से श्रीलंका के सात बल्लेबाज रन आउट हुए।

Next Post

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 16वें दिन नहीं हुआ कोई बदलाव

Mon Mar 15 , 2021
नई दिल्ली। देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में आज पेट्रोल डीजल (Petrol Diesel) के भाव स्थिर हैं. आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 91.17 रुपए और डीजल का दाम (Diesel Prices) 81.47 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर है। बता दें कि पेट्रोल डीजल की कीमतों […]