वेस्टइंडीज टेस्ट टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया जाना सौभाग्य की बात : क्रैग ब्रैथवेट

एंटीगुआ। वेस्टइंडीज टेस्ट क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्रैथवेट ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया जाना उनके लिए सौभाग्य की बात है। क्रैग ब्रैथवेट को हाल ही में वेस्टइंडीज टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। नवनियुक्त कप्तान ने पूर्व कप्तान जेसन होल्डर की तारीफ करते हुए कहा कि होल्डर ने कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान शानदार काम किया है।

उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ इस अवसर को देने के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, साथ ही यह भी कहना चाहता हूं कि मुझे लगा कि जेसन होल्डर ने पिछले पांच साल से टेस्ट टीम का नेतृत्व किया है, इसलिए जाहिर है कि उनसे पद लेना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मैं बहुत खुश था [कप्तान बनने के लिए], जाहिर है बहुत गर्व है, और मैं चुनौती के लिए तत्पर हूं।”

कोविड -19 के कारण जेसन होल्डर सहित कई वरिष्ठ खिलाड़ी बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए थे,जिसके बाद ब्रैथवेट को कार्यकारी कप्तान नियुक्त किया गया था। उनकी कप्तानी में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 2-0 से हराया था,जिसके बाद उन्हें टेस्ट टीम का पूर्णकालिक कप्तान नियुक्त कर दिया गया।

ब्रैथवेट ने कहा,”ठीक है, मुझे वास्तव में उस दौरे में मज़ा आया मैंने सिर्फ यह सुनिश्चित किया कि मैं लोगों को बताऊं, खुद पर विश्वास करूं और उनकी क्षमता पर विश्वास करूं। मैंने उन अधिकांश लोगों के साथ क्रिकेट खेला है, इसलिए मुझे पता है कि मेरे पास क्षमता है। बस उन्हें आश्वासन दिया कि वे ऐसा कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा,“बस अपनी योजनाओं में विश्वास रखो और टीम पर विश्वास करो। सकारात्मक रवैया हमेशा महत्वपूर्ण होता है, और मुझे लगता है कि हमने वह रवैया अच्छे से अपनाया है। हमारे लिए एक टीम के रूप में यह महत्वपूर्ण है कि हम उसी दृष्टिकोण को जारी रखें।” ब्रैथवेट श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के साथ पूर्णकालिक कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत करेंगे।

Next Post

बाटला हाउस एनकाउंटर के दोषी आरिज खान को फांसी की सजा

Mon Mar 15 , 2021
नई दिल्ली । दिल्ली के साकेत कोर्ट ने बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में दोषी करार दिए जा चुके आरिज खान को फांसी की सजा सुनाई है। एडिशनल सेशंस जज संदीप यादव ने सोमवार को ये आदेश दिया। आज सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा कि ये मामला न्याय के […]