बीसीसीआई ने आधिकारिक भागीदार के रूप में अपस्टॉक्स के साथ किया करार

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण से पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आधिकारिक भागीदार के रूप में अपस्टॉक्स के साथ करार किया है।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “अपस्टॉक्स एक डिजिटल ब्रोकरेज फर्म है और 09 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के लिए यह आधिकारिक भागीदार होगा।यह एक बहु-वर्षीय साझेदारी होगी।”

बयान में आगे कहा गया,” “सभी भारतीय निवेशकों के लिए वित्तीय निवेश को आसान, न्यायसंगत और सस्ती बनाने की दृष्टि से स्थापित, अपस्टॉक्स निवेशकों और व्यापारियों दोनों के लिए स्टॉक, म्यूचुअल फंड, डिजिटल गोल्ड, डेरिवेटिव्स और ईटीएफ में ऑनलाइन निवेश प्रदान करता है। टाइगर ग्लोबल, अपस्टॉक्स जैसे मार्की निवेशकों के समर्थन में वर्तमान में 2.8 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं।”

आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने एक बयान में कहा, “हम इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के आधिकारिक भागीदार के रूप में अपस्टॉक्स को पाकर खुश हैं। भारत में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिकेट लीगों में से एक आईपीएल अपस्टॉक्स के साथ, भारत के सबसे तेजी से बढ़ते डिजिटल-ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को एक मंच बना सकता है। लाखों भारतीय युवा जो आर्थिक रूप से स्वतंत्र हैं और अपने पोर्टफोलियो को प्रबंधित करने के लिए अधिक विकल्पों की तलाश कर रहे,उनके लिए अपस्टॉक्स के बेहतर विकल्प है।”

अपस्टॉक्स के सीईओ रवि कुमार ने कहा,”हम आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई के साथ साझेदारी करने को लेकर रोमांचित हैं। भारत में, क्रिकेट सिर्फ एक खेल ही नहीं बल्कि यह हमारी संस्कृति और सामाजिक जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट में पिछले दशक में अपस्टॉक्स की तरह एक नई दशा व दिशा तय कर दी है, जो भारत में वित्त में क्रांतिकारी बदलाव ला रही है और यही वह वजह है जो दोनों ब्रांडों के बीच एक प्राकृतिक संबंध बनाता है। खेल और वित्त के इस एकीकरण के साथ, हम देश मे वित्तीय जागरूकता फैलाने का इरादा रखते हैं।”

आईपीएल का अगला संस्करण 09 अप्रैल से 30 मई तक छह स्थानों – मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली और कोलकाता में खेला जाएगा। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम फाइनल और प्ले-ऑफ की मेजबानी करेगा।

Next Post

धीमी ओवर गति के कारण श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर लगा मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना

Tue Mar 16 , 2021
दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को एंटीगुआ में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के कारण श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। आईसीसी मैच रैफरी रिची रिचर्डसन ने यह जुर्माना लगाया है। श्रीलंकाई टीम रविवार को […]