Honda की दमदार बाइक भारत में पेश, इतनी है कीमत

आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में दिन प्रतिदिन प्रगति देखने के मिल रही है एक से बढ़कर एक दो पाहिया वाहन शानदार फीचर्स के साथ लांच हो रहें हैं । वाहन निर्माता कंपनी Honda ने CB500X होंडा एडवेंचर बाइक को कई शानदार फीचर्स के साथ भारत में लांच कर दिया गया है । कंपनी ने इस बाइक को बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार पॉवर से लैस किया है । आपको बता दे कि इस बाइक की कीमत 6,87,386 (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) तय की गई है। जिसे कंपनी ने दो रंग विकल्पों ग्रांड प्रिक्स रेड और मैट गनपाउडर ब्लैक मेटालिक (Matt gunpowder black metallic) के साथ उतारा है। जिसे आप कंपनी की वेबसाइट और डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं। बताते चलें कि यह बाइक भारत में Honda BigWing Topline और Honda BigWing डीलरशिप के माध्यम से सेल की जाएगी।

इस बाइक का स्टाइल काफी हद तक अफ्रीका ट्विन ( Honda Africa Twin) से मेल खाता है। जिसमें कंपनी ने एक अग्रेसिव लुक देने की कोशिश की है। इसके डिजाइल हाईलाइट में फुली एलईडी लाइट, एक लंबी विंडस्क्रीन, नेगेटिव डिस्प्ले एलसीडी मीटर और दोहरे चैनल ABS का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा जापानी ऑटोमेकर (Japanese automaker) ने बाइक को ESS (इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल) तकनीक से भी लैस किया है जो अचानक ब्रेकिंग में कारगर साबित होती है, और आस-पास के वाहनों को चेतावनी देने के लिए आगे और पीछे की हैजार्ड लाइट को खुद से सक्रिय करती है।

नई CB500X एक 417cc, 8- वाल्व लिक्विड-कूल्ड पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन (Liquid-cooled parallel twin-cylinder engine) का प्रयोग किया गया है, जो 8,500 आरपीएम पर 47 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 6,500 आरपीएम पर 43 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स (Speed gearbox) का विकल्प दिया गया है। वहीं कंपनी ने बाइक को असिस्ट / स्लिपर क्लच से भी लैस किया है।

भारत में इस बाइक को कंप्लीटली नॉकड डाउन (CKD) यूनिट के रूप में बेचा जाएगा और यह दो कलर ऑप्शन – ग्रैंड प्रिक्स रेड और मैट गनपाउडर ब्लैक मेटैलिक में उपलब्ध होगी। जो कावासाकी वर्सेस 650, सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 एक्सटी (Kawasaki Versys 650, Suzuki V-Strom 650 XT,) और बेनेली टीआरके 502 (Benelli TRK 502) को टक्कर देगी। कंपनी के सेल्स एंड मार्केटिंग डायरेक्टर यदविंदर सिंह गुलेरिया ने लॉन्च के मौके पर कहा कि CB500X के लिए आज से बुकिंग ओपन कर दी गई हैं। “भारत में सवारों के जुनून से प्रेरित और मध्यम आकार के प्रीमियम मोटरसाइकिल खंड को मजबूत करने के लिए CB500X हमारी मदद करेगी।”

Next Post

मंगलवार का राशिफल

Tue Mar 16 , 2021
युगाब्ध-5122, विक्रम संवत 2077, राष्ट्रीय शक संवत-1942 सूर्योदय 06.15, सूर्यास्त 06.20, ऋतु – बसंत फाल्गुन शुक्ल पक्ष तृतीया, मंगलवार, 16 मार्च 2021 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का […]