राहुल गांधी बोले, देश की वित्तीय सुरक्षा से समझौता कर रही सरकार

नई दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बैंकों के निजीकरण के विरोध में हड़ताल कर रहे बैंक कर्मचारियों का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को बेचकर देश की वित्तीय सुरक्षा के साथ गंभीर समझौता कर रही है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बैंकों की हड़ताल को लेकर मंगलवार को ट्वीट कर मोदी सरकार पर लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण करने का आरोप लगाया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सरकार लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को बेचकर देश की वित्तीय सुरक्षा के साथ गंभीर समझौता किया जा रहा है। मैं हड़ताल कर रहे बैंक कर्मचारियों के साथ खड़ा हूं।”

उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक क्षेत्र के दो और बैंकों के निजीकरण के प्रस्ताव के विरोध में सरकारी बैंकों की हड़ताल का आज दूसरा दिन है। सोमवार को हड़ताल के पहले दिन बैंकिंग कामकाज प्रभावित हुआ था। हड़ताल के चलते सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में नकद निकासी, जमा, चेक क्लीयरेंसऔर कारोबारी लेनदेन प्रभावित हुआ। आज भी इन सेवाओं के प्रभावित होने की आशंका है।

Next Post

कोरोना : देश में पिछले 24 घंटे में 24492 नए मामले, 131 लोगों की मौत

Tue Mar 16 , 2021
नई दिल्ली । देश में कोरोना के मरीजों की संख्या एक करोड़ 14 लाख के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 24 हजार 492 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1,14,09,831 पर पहुंच गई है। कोरोना से पिछले 24 […]