धीमी ओवर गति के कारण श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर लगा मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को एंटीगुआ में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के कारण श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। आईसीसी मैच रैफरी रिची रिचर्डसन ने यह जुर्माना लगाया है।

श्रीलंकाई टीम रविवार को खेले गए मैच में निर्धारित समय में दो ओवर पीछे रह गई थी।

आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा ,‘‘ आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आचार संहिता की धारा 2 . 22 के तहत निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं कर पाने पर श्रीलंकाई टीम पर प्रति ओवर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।”

बयान में आगे कहा गया,”इसके अलावा, आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग प्लेइंग कंडीशंस के अनुच्छेद 12.9.1 के अनुसार,प्रत्येक शॉर्ट ओवर के लिए टीम का एक अंक भी काटा जाता है। नतीजतन,सुपर लीग के दौरान श्रीलंकाई टीम के दो अंक कट जाएंगे।”

श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने सजा स्वीकार कर ली है, लिहाजा मामले की औपचारिक सुनवाई नहीं की गई । मैदानी अंपायर जोएल विल्सन और लेस्ली रीफर, तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट और चौथे अंपायर निगेल डुगिड ने ये आरोप लगाए।

Next Post

ला लीगा : बार्सिलोना ने हुएस्का को 4-1 से हराया

Tue Mar 16 , 2021
मेड्रिड। स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा मुकाबले में बार्सिलोना ने हुएस्का को 4-1 से हराया। इस मुकाबले में बार्सिलोना के लिए दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी ने दो गोल किये। इस मुकाबले में बार्सिलोना ने आक्रामक शुरुआत की और मैच के 13वें मिनट में ही मेसी ने गोल कर टीम को […]