आंखो की सुंदरता में चार चांद लगा देगी ये टिप्‍स

हमारे चहेरे का सबसे खूबसूरत हिस्सा आंखे होती होती है। सूंदर आंखे होने के साथ साथ अगर हमारी पलके भी बड़ी और काली घनी हो तो चेहरे की खूबसूरती और भी बड़ जाती है। लेकिन बहुत सी लड़कियो की पलकेबहुत की हलकी होती है। जो कभी कभी हमारी सुंदरता को कम करती है। और उन्हें घाना बनाने के लिए आर्टिफीसियल आई लैशेस का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू टिप्स के बारे में बताने जा रहे है जिनसे आप घर बैठे ही अपनी eye लैशेस को घना और काला बना सकती है।

ड्राई फ्रूट्स खाने से आपकी पलकें जल्दी ही लंबी होने लगती हैं। इसलिए इनका सेवन जरूर करें।

यदि आप अंडे का सेवन करते है, तो इससे आपकी आंखों की पलके लंबी होने लगती है। पलकें शरीर के कैरेटिन से बनती हैं, जिसे एक तरह का प्रोटीन माना जाता है, अधिक अमिनो एसिड वाला खाना खाने से आप शरीर में कैरेटीन की मात्रा बढ़ा सकते हैं।

ड्राई फ्रूट्स के सेवन से कई स्वास्थ्य लाभ होते है ये बात हम सभी जानते हैं।

पलकों को लंबा बनाने की ख्वाहिश है, तो मशरूम खाना शुरू कर दीजिए। क्योंकि इसके सेवन से आपकी पलके लंबी और घनी होती है।

मशरूम में विटामिन B3 भरपूर मात्रा में होता है जिसे खाने से आपके शरीर का कैरेटीन बढ़ने लगता है। इसलिए मशरूम को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें।

जिन फलों और सब्जियों में विटामिन सी और विटामिन ए पाया जाता है, उनके नियमित सेवन से आप घनी पलकें पा सकते है। पलकों को लंबा, घना और मजबूत बनाने के लिए आपको इन फलों का सेवन जरूर करना चाहिए, जिनमें विटामिन ए और सी होता है।

इसके अलावा आप रात में सोने से पहले ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए आप सोने से पहले चेहरे को वॉश करके अपनी आंखों की पलकों पर ऑलिव ऑयल लगा सकते।

Next Post

चंद सिक्कों के लिए देश को बेचने वाले कलंकित अधिकारी

Tue Mar 16 , 2021
– आर.के. सिन्हा भारतीय सेना शौर्य, कर्तव्य पराणयता, राष्ट्रभक्ति का पर्याय रही है। युद्ध और आपातकालीन स्थितियों में इसने सदा देश की नि:स्वार्थ भाव से सेवा की है। इसका इतिहास बलिदानों से भरा है। सारा देश इसका कृतज्ञ है। पर हाल के कुछ वर्षों में यह देखने में आ रहा […]