अहमदाबाद : सभी उद्यान, कांकरिया झील और चिड़ियाघर बंद

अहमदाबाद । राज्य में कोरोना के मामले बढ़ने से सरकार सतर्क हो गई है। अहमदाबाद में भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नगर निगम ने अगली सूचना तक शहर के सभी उद्यानों के साथ कांकरिया झील और चिड़ियाघर को भी गुरुवार से बंद करने का फैसला किया है। इससे पहले राज्य के चार महानगरों में 31 मार्च तक रात का कर्फ्यू रहने के आदेश दिए जा चुके हैं।

नगर के असारवानी सिविल अस्पताल में पिछले सप्ताह में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ कर 100 पार कर गई है। बुधवार को अधीक्षक डॉ. जेपी मोदी ने बताया कि एक सप्ताह में सिविल अस्पताल में 91 मामले दर्ज किए हैं, जिसमें 60 से अधिक मरीज वेंटिलेटर पर हैं। उन्होंने कहा कि मास्क न पहनने और शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों को चेतावनी देने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे शादियों और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल में 1200 बेड में से 500 बेड इमरजेंसी तैयार हैं और जरूरत पड़ने पर संख्या बढ़ाई जा सकती है।

Next Post

विनायकी चतुर्थी का व्रत आज, करें ये उपाय, सब परेंशानी होगी दूर

Wed Mar 17 , 2021
फाल्गुन मास की विनायक चतुर्थी आज यानि 17 मार्च को मनाई जा रही है । आज का दिन बुधवार है और बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश को ही समर्पित होता है. ऐसे में उस दिन विनायक चतुर्थी का होना अतिउत्तम है. इस दिन विधि विधान से विघ्‍नहर्ता श्री गणेश […]