ईडी की गिरफ्त में विकास मिश्रा, बताया तस्करी से तृणमूल को मिले 13 सौ करोड़

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के कोयलांचल क्षेत्रों से बड़े पैमाने पर कोयले का खनन और गैर कानूनी तस्करी के मामले में जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने बड़ा खुलासा किया है। इस मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्य लिंक मैन विनय मिश्रा के भाई विकास मिश्रा ने खुलासा किया है कि गौ तस्करी और कोयले की तस्करी से 13 सौ करोड़ रुपये की राशि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए गए हैं।

विनय मिश्रा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी का करीबी है। वह तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई के कोलकाता इकाई का महासचिव है और वह लंबे समय से फरार है। मंगलवार को ही ईडी की टीम ने उसके भाई को गिरफ्तार किया था। विनय मिश्रा के खिलाफ सीबीआई ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। उस पर कोयला और गाय तस्करी के लिंक मैन के रूप में काम करने का आरोप है। उसके भाई विकास की गिरफ्तारी के बाद एक अधिकारी ने बताया कि कोयला तस्करी के मामले में 730 करोड़ रुपये की धनराशि घूस के तौर पर विनय और विकास मिश्रा ने लिए थे। ये रुपये तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेताओं तक पहुंचाने के नाम पर लिए गए थे। पूछताछ में जिन नेताओं के बारे में पता चला है उन्हें नोटिस भेजने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

Next Post

बुधवार के दिन इन कामो को करना माना जाता है अशुभ, पढ़ें

Wed Mar 17 , 2021
हिंदु धर्म में वैसे तो हर एक दिन देवी देवताओं का माना जाता है ठीक वैसे ही बुधवार का दिन विघ्नहर्ता श्री गणेश भगवान को समर्पित है। भगवान गणेश सभी देवों में प्रथम पूजनीय है कोई भी शुभ कार्य करने से पहले भगवान श्री गणेश को मनाना जरूरी है क्‍योंकि […]