आईसीसी टी-20 रैंकिंग : विराट कोहली की शीर्ष पांच में हुई वापसी

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला के शुरुआती तीन मैचों में बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। कोहली ने पहले मैच में असफल होने के बाद दूसरे और तीसरे मैच में क्रमशः 73 और 77 रन बनाए। जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में हुआ।

कोहली एक स्‍थान की छलांग के साथ छठे से पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। यदि अगले दो मैचों में कोहली का बेहतर प्रदर्शन जारी रहा तो वह शीर्ष 3 में भी पहुंच सकते हैं। सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल को रैंकिंग में नुकसान उठान पड़ा है। राहुल इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अब तक के तीनों मैचों में खाता भी नहीं खोल पाए हैं,जिसके कारण वह रैंकिंग में चौथे नंबर पर आ गए हैं। पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम ने केएल राहुल को नीचे खिसका दिया है।

वहीं, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन शीर्ष 10 से बाहर हो गए हैं। डेविड मलान नंबर वन और एरोन फिंच नंबर दो पर काबिज हैं। छठे स्‍थान पर दक्षिण अफ्रीका के वान डर डूसेन, सातवें पर ग्‍लेन मैक्‍सवेल, आठवें नंबर पर मार्टिन गुप्टिल और नवें स्‍थान पर अफगान खिलाड़ी हजरतुल्‍लाह जाजई हैं। एक स्‍थान की छलांग के साथ दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज डेवन कॉनवे दसवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं।

Next Post

पाकिस्तान विश्व का दूसरा सबसे प्रदूषित देश

Wed Mar 17 , 2021
इस्लामाबाद। आईक्यूएयर ग्लोबल एयर क्वालिटी रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान को विश्व का दूसरा सबसे प्रदूषित देश घोषित किया गया है। वर्ल्ड एयर क्वालिटी रिपोर्ट 2020 के अनुसार पहले भी पाकिस्तान की एयर क्वालिटी रिपोर्ट बहुत खराब रही है। पाकिस्तान के प्रमुख शहरों में धुएं, धुंध और स्मॉग के कारण हवा […]