बंगालवासियों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन नहीं लगाने दे रही केंद्र सरकार : ममता

कोलकाता । मेदनीपुर के गोपीबल्लबपुर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर पश्चिम बंगाल को वैक्सीन न देने का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि वह बंगाल के लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगाना चाहती हैं, लेकिन केंद्र की सरकार ऐसा नहीं करने दे रही है।

बुधवार को जनसभा में ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेताओं को इशारे-इशारे में गुंडा करार देते हुए कहा कि वह बाहर से गुंडों को लाकर चुनाव प्रचार करवा रहे हैं। बनर्जी ने कहा कि फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वह राज्य के लोगों को निःशुल्क कोरोना वैक्सीन देना चाह रही हैं, लेकिन मोदी सरकार नहीं देने दे रही हैं। उन्होंने इसके पहले भी केन्द्र को पत्र लिखा है और रुपये देकर वैक्सीन खरीदने की बात भी कही थी, लेकिन वैक्सीन नहीं दी गई।

ममता बनर्जी ने कहा कि हमने कोविड वैक्सीन मांगी थी, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बंगाल के लोगों को निःशुल्क वैक्सीन देगी। राज्य सरकार पोलिया, मलेरिया, डेंगू का टीका दे सकती है, तो कोविड टीका क्यों नहीं दे सकती है? राज्य सरकार पैसा देगी। एक माह पहले से बोल रहे हैं, कि आम लोगों को बिना पैसा टीका देंगे। बिहार में भी भाजपा ने चार माह पहले बोला था कि बिहार में सभी को कोविड टीका निःशुल्क दिया जाएगा, लेकिन अभी तक टीका नहीं दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जीवन में मुझे कई बार मारा गया, मेरा सिर तोड़ दिया, मेरा हाथ तोड़ दिया गया, गोली मारी गई, लाठी मारी गई थी। मेरी कमर और पेट पर भी मारा गया, आज वह कमर में बेल्ट बांधती हूं। केवल एक पांव बाकी था। उसे भी तोड़ने की कोशिश की गई है, ताकि मैं अपने पैर नहीं खड़ा हो सकूं। उन्होंने कहा कि मेरे साथ लाखों लाख लोग खड़े हैं, जो मेरे लिए विरोध करेंगे। पहले सीपीएम मारती थी और अब भाजपा मार रही है।

ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा सबसे भ्रष्टाचारी पार्टी है। दुर्नीति और दुशासन की सबसे बड़ी फैक्ट्री भाजपा है, उसने पूरे भारत को बर्बाद कर दिया है। नरेंद्र मोदी चुनाव के समय बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, झूठ बोलते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा यहां एक हजार नेता और हजारों बाहरी गुंडा लेकर लेकर आई है। वह झाड़ग्राम, पुरुलिया, गोवलतोड़ दखल करना चाहती है, लेकिन दखल करने नहीं देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे जितने बाहरी लोग आकर यहां प्रचार कर लें, लेकिन कोई लाभ होने वाला नहीं है। लोग तृणमूल कांग्रेस के साथ खड़े हैं।

Next Post

तानाशाह है कि मानता नहीं !

Wed Mar 17 , 2021
– डॉ. प्रभात ओझा तनाव और तल्खियों के भी रस्म बन जाने की परंपरा अमेरिका और उत्तर कोरिया के रिश्तों में देखी जा सकती है। उत्तर कोरिया ने एकबार फिर अमेरिका को चेतावनी दी है। इसे रस्म इसलिए कहा जाना चाहिए कि जब भी अमेरिका और दक्षिण कोरिया संयुक्त सैन्य […]