महिला क्रिकेट : दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम वनडे में भारत को 5 विकेट से हराया, श्रृंखला 4-1 से जीती

लखनऊ। दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम ने पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय टीम को 5 विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 4-1 से अपने नाम कर ली। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने कप्तान मिताली राज के नाबाद 79 रनों की बदौलत 188 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 48.2 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मिग्नोन डु प्रिज (57) और अन्ने बोस (58) ने अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा मारिजने कप्प ने नाबाद 36 और नदीन डी क्लर्क ने नाबाद 19 रन बनाए। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन,दयालन हेमलता और सी.प्रत्युषा ने 1-1 विकेट लिया। इससे पहले भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 9 विकेट पर 188 रन बनाए। मिताली राज ने नाबाद 79 रन बनाए।

मिताली के अलावा हरमनप्रीत कौर ने 30 रन बनाए। वह रिटायर्ड हर्ट हुईं। इन दोनों के अलावा प्रिया पूनिया और स्मृति मंधाना ने 18-18 रन बनाए।जबकि पूनम राउत ने 10 रन बनाए। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और छठें ओवर में 26 के कुल स्कोर पर प्रिया पूनिया को मारिजने कप्प ने बोल्ड कर भारतीय टीम को पहला झटका दिया। प्रिया ने 18 रन बनाए। इसके बाद 12वें ओवर में 52 के कुल स्कोर पर नोंदुमिसो शंगसे ने पूनम राउत को आउट कर भारतीय टीम को दूसरा झटका दिया। पूनम ने 10 रन बनाए। अगले ही ओवर में तुमी सेखुखुने ने स्मृति मंधाना (18) को आउट कर भारतीय टीम को तीसरा झटका दिया।

मंधाना के आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर ने कप्तान मिताली राज का अच्छा साथ दिया और भारतीय टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया, लेकिन इसके बाद हरमनप्रीत चोटिल होकर रिटायर्ड हर्ट हो गईं और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। हरमन के बाहर जाते ही भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई और पूरी टीम 49.3 ओवरों में 188 पर सिमट गई। मिताली 79 रन बनाकर नाबाद रहीं।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से नदीन डी क्लर्क ने तीन,नोंदुमिसो शंगसे और तुमी सेखुखुने ने दो-दो व मारिजने कप्प ने 1 विकेट लिया।

Next Post

हैयर फॉल व दो मुहें बालो की समस्‍या से निजात दिलाएंगी ये टिप्‍स

Wed Mar 17 , 2021
आज के खराब लाइफस्टाइल में हेयर फॉल की समस्या से लगभग हर कोई जूझ रहा है। रूखे व बेजान बाल किसी भी व्यक्ति के लिए चिंता का कारण हो सकता है। अपने व्यस्त जीवन में बालों के पोषण पर कोई ध्यान ही नहीं देता और नैचुरल रिसोर्सेस की जगह सिर्फ […]