Jeep कंपनी की नई Wrangler SUV भारत में पेश, जानें कीमत व फीचर्स

वाहन निर्माता कंपनी Jeep इंडिया ने अपने इंडिया मेड एसयूवी Wrangler को भारत में शानदार फीचर्स के साथ भारत पेश कर दिया है । मेड इन इंडिया 2021 Jeep Wrangler के केबिन में पांच लोगों के बैठने की जगह दी गई है। इसमें ग्राहकों को पुश बटन स्टार्ट, डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रिमोट की एक्सेस, एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील और रियर एयर कंडीशनर वेंट जैसे बेहतरीन फीचर्स ऑफर किए जाएंगे।

Wrangler SUV जीप का पहला मॉडल है जिसे भारत में असेम्बल किया गया है । इस एसयूवी को कंपनी के पुणे के रंजनगांव के FCA प्लांट में तैयार किया गया है. इसके अलावा कंपनी Compass SUV को भी कई लोकल पार्ट्स के साथ मैन्युफैक्चर करती है । रैंगलर एसयूवी के बाद अमेरिकी कार निर्माता कंपनी 2022 Grand Cherokee SUV की भी लोकल असेम्बलिंग करने की प्लानिंग कर रही है ।

Jeep Wrangler SUV कीमत
कंपनी ने नए Wrangler की एक्स-शोरूम कीमत 53.90 रुपये रखी है जो कि इसके पिछले मॉडल से सस्ती है. भारत में हुई असेम्बलिंग के कारण इसकी कीमत लगभग 10 लाख कम हो गई है। कंपनी अभी Wrangler के सिर्फ पेट्रोल मॉडल को ही भारत में बेच रही है जिसमें अनलिमिटेड और हार्डकोर रुबिकॉन के दो वेरिएंट आपको मिलेंगे. कंपनी आज से ही इस एसयूवी की डिलिवरी शुरू कर रही है.

2021 Jeep Wrangler SUV इंजन खासियत
Jeep Wrangler SUV में आपको 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो कि 262 hp का मैक्सिमम पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके साथ आपको 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलेगा. इस एसयूवी के ओवरऑल फ्यूल इकोनॉमी को बढ़ाने के लिए जीप ने पावरट्रेन में स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम को जोड़ दिया है.

2021 Jeep Wrangler SUV के फीचर्स
Jeep Wrangler SUV के कुछ खास फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको ऑटोमेटिक हेडलाइट्स (Automatic headlights) , 80th एनवर्सरी बैजिंग, 18 इंच व्हील्स, एम्बिएंट LED इंटीरियर लाइट्स, ऑटो-डिमिंग रियरव्यू मिरर, 8.3 इंच का टचसक्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. इस इन्फोटेनमेंट सिस्टम (Infotainment system) में आपको एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी फीचर्स (Auto connectivity features) का सपोर्ट भी मिलेगा. इसके अलावा आपको ऑडियो कंट्रोल के साथ स्टीयरिंग व्हील, लेदर फिनिश डैश आदि भी मिलेगा.

इसके अलावा आपको हायर स्पेसिफिकेशन वाले Wrangler Rubicon में आपको एडिशनल रॉकट्रैक 4×4 सिस्टम, 17 इंच का टायर्स, ट्रू-लॉक डिफ्रेंशियल्स, LED हेडलाइ्टस, रिमोवेबल डोर्स और रुबिकॉन हुड डेकल्स मिलेंगे । आपको बता दें कि Wrangler SUV की टक्कर Land Rover Defender और Mercedes-Benz G 350d जैसी कारों से होगी ।

Next Post

Kawasaki की नई दमदार बाइक भारत में पेश, जानें कीमत व फीचर्स

Thu Mar 18 , 2021
Kawasaki ने भारत में अपनी Ninja ZX-10R सुपरबाइक को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक में बाहर से लेकर अंदर तक कई अपडेट्स दिए हैं। इसके हार्डवेयर की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में भी एल्युमीनियम ट्विन-स्पार फ्रेम और स्विनग्राम का इस्तेमाल किया है. इस बाइक […]