Kawasaki की नई दमदार बाइक भारत में पेश, जानें कीमत व फीचर्स

Kawasaki ने भारत में अपनी Ninja ZX-10R सुपरबाइक को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक में बाहर से लेकर अंदर तक कई अपडेट्स दिए हैं। इसके हार्डवेयर की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में भी एल्युमीनियम ट्विन-स्पार फ्रेम और स्विनग्राम का इस्तेमाल किया है. इस बाइक की टक्कर Ducati Panigale V4, BMW S1000RR, Suzuki GSX-R1000R, और Yamaha YZF-R1 से होगी इस बाइक को भारत में 14,99,000 (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया गया है। नया अपडेटेड मॉडल भारत में 2 कलर ऑप्शंस में अवेलेबल होगा जिनमें लाइम ग्रीन और फ्लैट इबोनी टाइप 2 को शामिल किया गया है। आपको बता दें कि इस मोटरसाइकिल को कई सारे अपडेट्स के साथ मार्केट में उतारा गया है जो ग्राहकों को काफी पसंद आने वाले हैं।

Kawasaki Ninja ZX 10R  बाइक फीचर्स
नई Kawasaki Ninja ZX 10R बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को अब पहले से कहीं ज्यादा शार्प डिजाइन मिलेगा। इसके साथ ही मोटरसाइकिल में एरोडायनेमिक अपर काउल, अपर काउल के ऊपर नये विंगलेट्स, अपडेटेड हैंडलबार, नई टेल काउल डिजाइन, कावासाकी रिवार मार्क के साथ री-पोजीशंड फुट पेग्स दिए जाएंगे। एक्सटीरियर फीचर्स की बात करें तो Kawasaki Ninja ZX 10R बाइक में ग्राहकों को LED लाइटिंग और ब्लूटूथ इनेबल्ड TFT कलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जाता है। इस मोटरसाइकिल में नया मीटर Kawasaki के RIDEOLOGY THE APP के साथ पेयर हो सकता है।

Kawasaki Ninja ZX 10R  इंजन और पावर
Kawasaki Ninja ZX 10R बाइक में कई सारे डिजाइन और फीचर अपडेट्स को शामिल किया गया है जिसके बाद अगली बारी आती है इंजन की तो कंपनी ने इस मोटरसाइकिल में BS 6-कम्प्लायंट 998 cc का लिक्विड कूल्ड इन लाइन फोर सिलेंडर इंजन लगाया है जो 13,200rpm पर 200bhp की मैक्सिमम पावर और 11,400rpm पर 114Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। इस पावरट्रेन के साथ फिंगर-फॉलोवर वॉल्व एक्चुएशन सिस्टम (Finger-follow valve actuation system) दिया जाता है जो नये एयर कूलर के साथ आता है।

Kawasaki Ninja ZX 10R अन्य फीचर्स 

अन्य जरूरी फीचर्स की बात करें तो Kawasaki Ninja ZX 10R बाइक में ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक क्रूज कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, ABS, ओहलिंस इलेक्ट्रॉनिक स्टीयरिंग डैम्पर, कॉर्नरिंग मैनेजमेंट फंक्शन, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, लॉन्च कंट्रोल, पावर मोड्स, राइडिंग मोड्स के साथ बाई डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर (Directional quick shifter) जैसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है जो आपकी राइड को कहीं ज्यादा सुरक्षित और स्मूथ बनाते हैं।

Next Post

Honor कंपनी का यह दमदार स्‍मार्टफोन इस दिन देगा दस्‍तक, यह होगा खास

Thu Mar 18 , 2021
इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी Honor अपने लेटेस्‍ट व दमदार स्मार्टफोन Honor V40 Lite Luxury Edition को चीन में 23 मार्च को लॉन्च कर सकती है । कंपनी ने इस फोन के लॉन्चिंग की जानकारी वहां के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर दी है। इसके साथ ही कंपनी ने फोन के […]