मिट्टी का स्टॉप डेम ठहा, क्षिप्रा नदी में मिल रहा, गंदा पानी

उज्जैन। त्रिवेणी क्षेत्र में खान नदी के गंदे पानी को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा बनाया गया मिट्टी का स्टॉप डेम गुरुवार को सुबह ठह गया। जिससे खान नदी का गंदा पानी फिर से शिप्रा नदी में मिल गया। जिससे शिप्रा नदी दूषित हो गई। बावजूद प्रशासन का इस संबध में ध्यान नहीं दे रहा है।
दरअसल उज्जैन के इंदौर रोड स्थित त्रिवेणी संगम घाट के पास खान नदी के गंदे नाले के पानी को प्रशासन ने मिट्टी का स्टॉप डेम बनाकर रोक रखा था, लेकिन गुरुवार सुबह पानी के तेज बहाव के कारण मिट्टी का स्टॉप डेम ढह गया। जिससे खान नदी का गंदा पानी शिप्रा नदी में मिल गया और शिप्रा नदी प्रदूषित हो गई। श्रद्धालुओं ने बताया कि प्रशासन को इस संबंध में स्थाई हल निकालना चाहिए।

गंदा पानी शिप्रा नदी में मिलने के कारण ना तो श्रद्धालु नदी में नहा सकते हैं और ना ही मोक्षदायिनी क्षिप्रा नदी के जल का आचमन कर सकते हैं। गंदा पानी शिप्रा नदी में मिलने के कारण ना तो श्रद्धालु नदी में नहा सकते हैं और ना ही मोक्षदायिनी क्षिप्रा नदी के जल का आचमन कर सकते हैं।(हि.स.)

Next Post

बढ़त के साथ खुले शेयर बाजार, कारोबार में मजबूती

Thu Mar 18 , 2021
मुम्बई। विदेशी बाजारों में मजबूती के बीच कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन यानी गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार अच्छी बढ़त के साथ खुले. निवेशकों ने चुनिंदा शेयरों में लिवाली की। शेयर बाजार में लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद मजबूत बढ़त है। BSE सेंसेक्स 257 अंकों की बढ़त के […]