जीएसटीआर 3बी भरने की अंतिम तारीख 20 मार्च: सीबीआईसी

नई दिल्‍ली। कारोबारियों के पास जीएसटीआर-3बी भरने के लिए मात्र दो दिन बचे हैं। केंद्रीय प्रत्‍यक्ष कर एवं सीमा शुल्‍क बोर्ड (सीबीआईसी) ने शुक्रवार को ट्वीट करके ये जानकारी दी है।

यदि आपने फरवरी, 2021 की जीएसटीआर-3बी अभीतक फाइल नहीं की है तो आपके पास 19 और 20 मार्च यानी दो दिनों का वक्‍त बचा है। सीबीआईसी के मुताबिक जीएसटी में जीएसटीआर-3बी रिटर्न सभी कारोबारियों और ट्रेडर्स को 20 मार्च 2021 तक फाइल करनी है।

उल्‍लेखनीय है कि कारोबारियों को फरवरी महीने की जीएसटीआर-3बी रिटर्न 20 मार्च, 2021 तक फाइल करनी है। इसमें उन्‍हें सभी तरह की सेल और परचेज यानी खरीद-बिक्री की जानकारी देनी होती है। इसके साथ ही 20 लाख रुपये से कम टर्नओवर वाले कारोबारियों के साथ किए गए लेन-देन जिसमें आपको रिवर्स चार्ज की जानकारी देनी होती है। इसके अलावा इस इस रिटर्न में इनपुट टैक्स क्रेडिट की डिटेल, अंतरराज्‍यीय कारोबार और अनरजिस्टर्ड डीलर के साथ किए गए बिजनेस, कंपोजिशन स्कीम के तहत आने वाले कारोबारियों के साथ बिजनेस, टैक्स फ्री वाले प्रोडक्ट की खरीद की जानकारी भी देनी होती है।

Next Post

असम में राहुल गांधी का आरएसएस पर हमला, कहा- देश को नियंत्रित कर रही नागपुरी की 'सेना'

Fri Mar 19 , 2021
डिब्रूगढ़। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज असम के डिब्रूगढ़ में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की। इस दौरान वह डिब्रूगढ़ के लाहोवाल में छात्रों से रूबरू हुए। उन्होंने बिना नाम लिए आरएसएस पर हमला बोला। साथ ही, बेरोजगारी, सीएए और किसान आंदोलन जैसे मुद्दे उठाए। गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव […]