मेक्सिको में पुलिस वाहन पर हमला, 13 अफसरों की मौत

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको में एक पुलिस वाहन पर घात लगाकर हमला किया गया, जिसमें कम से कम 13 शीर्ष अधिकारियों की मौत हो गई। स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, यह घटना मेक्सिको राज्य के कोटेपेक हरिनास शहर में गुरुवार दोपहर को हुई। राज्य के सुरक्षा सचिव रोड्रिगो मार्टिनेज-सेलिस के अनुसार, स्थानीय पुलिस और अभियोजक के कार्यालय के सदस्य गश्त लगा रहे थे, जिस दौरान उनकी कार पर हमला किया गया।

अधिकारी ने पुष्टि करते हुए बताया कि हमले में आठ पुलिस अधिकारी और पांच अभियोजक मारे गए। उन्होंने कहा, ‘यह हमला मैक्सिकन सरकार से बदला लेने के लिए किया गया है। हम कानून को बनाए रखने के लिए पूरी ताकत से जवाब देंगे।’ मेक्सिको के मिशोकोन राज्य में अक्टूबर 2019 के बाद से यह इस तरह का अब तक का सबसे बड़ा हमला है।

इससे पहले अक्तूबर 2019 में मिशोकेन राज्य में हुए मादक पदार्थ तस्करों के हमले में 14 पुलिस अधिकारियों की जान चली गई थी। गुरुवार को हुए हमले के बाद हमलावारों की तलाश में मेक्सिको सिटी के गिरोह से प्रभावित ग्रामीण इलाके में व्यापक अभियान शुरू किया गया है। यह इलाका तीन ओर से मेक्सिको राज्य से घिरा हुआ है।

Next Post

सामिया सुलुहू बनी तंजानिया की पहली महिला राष्‍ट्रपति

Fri Mar 19 , 2021
दार एस सलाम। सामिया सुलुहू हसन को शुक्रवार को तंजानिया की पहली महिला राष्ट्रपति के रूप में शपथ दिलाई गई। इससे दो दिन पहले राष्ट्रपति जॉन मैगुफुली का हृदय गति रुकने से निधन हो गया था। देश की उपराष्ट्रपति रह चुकीं सुलुह हसन को मुख्य न्यायाधीश इब्राहिम जुमा ने वाणिज्यिक […]