बांग्लादेश में बढ़ रहा हिन्‍दुओं पर हमले, घरों में तोड़फोड़ करने वाला गिरफ्तार

ढाका। बांग्लादेश के सिलहट (Sylhet) में पुलिस ने शनिवार को इस सप्ताह के शुरू में 87 हिंदू परिवारों के घरों में तोड़फोड़ करने के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया किया। पुलिस जांच ब्यूरो (PBI) के अधिकारियों द्वारा शाहिदुल इस्लाम नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, वह स्थानीय बांग्लादेश अवामी जुबो लीग इकाई( Awami Jubo League unit) का अध्यक्ष है।

उप महानिरीक्षक (DIG) बानू कुमार मजुमदार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस शख्स को शनिवार को मौलवीबाजार जिले (Moulvibazar district) के कुलौरा (Kulaura) से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि बुधवार को यह हमला एक हिंदू युवक द्वारा सोशल मीडिया पर इस्लामिक वकालत करने वाले समूह हेफज़त-ए-इस्लाम बांग्लादेश (Hefazat-e-Islam Bangladesh) के संयुक्त महासचिव मौलाना मामूनुल हक ( Maulana Mamunul Haque) की आलोचना करने के एक दिन बाद हुआ था।

बानू कुमार ने बताया कि बाद में युवक को गिरफ्तार कर लिया गया था। दरअसल सुनामगंज के शल्ला उफजिला( Sunamganj’s Shalla upazila) में सैकड़ों हेफजत समर्थकों (Hefajat supporter) ने घरों पर हमला किया। हमलावरों ने परिवारों से पैसे और सोने के गहने भी लूटे। हालांकि मुख्य आरोपी हिरासत में है वहीं क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने मामूनुल हक (Mamunul Haque) की गिरफ्तारी की मांग की है। इससे पहले गुरुवार रात को हमले में शामिल होने के आरोप में 22 स्थानीय लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Next Post

आरएसएस के सरकार्यवाह बने दत्तात्रेय होसबाले

Sat Mar 20 , 2021
नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर्वोच्च निर्वाचित पद सरकार्यवाह के लिए दत्तात्रेय होसबाले का चयन हुआ है। वह वर्तमान में सह सरकार्यवाह का दायित्व संभाल रहे थे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से उनके चयन की घोषणा की गई। इसमें कहा गया, “संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि […]