आईएसएसएफ विश्व कप : दिव्यांश सिंह ने 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में जीता कांस्य

नई दिल्ली। भारतीय निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवर ने शनिवार को यहां चल रही इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व कप में 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में कांस्य पदक जीता। विश्व के नंबर एक दिव्यांशु ने इस पदक के साथ ही भारत का खाता खोला, एक अन्य भारतीय निशानेबाज अर्जुन बाबूटा पांचवें स्थान पर रहे,वे पदक से चूक गए।

दिव्यांश ने 228.1 का स्कोर किया, जिसने उन्हें तीसरा स्थान मिला। टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके दिव्यांश ने कांस्य पदक के प्लेआफ मुकाबले में इजरायल के सर्जेइ रिक्टर को हराया।

अमेरिका के लुकास कोजेनिएस्की ने 249 .8 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता जबकि हंगरी के इस्तवान पेनी को 249 .7 के स्कोर पर रजत पदक मिला।

गौरतलब है कि शुक्रवार से शुरू हुए आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप इवेंट में 53 देशों के 297 शूटर भाग ले रहे हैं। अमेरिका, कोरिया, यूएई और पाकिस्तान सहित कई देशों के शूटर दिल्ली में बायो-बबल में हैं।

वहीं, जापान, चीन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मलेशिया और कुवैत के शूटर शामिल नहीं हुए हैं। चीन ने कहा है कि कोरोना के कारण वह अपने शूटर्स को भारत नहीं भेज सकता। पाकिस्तान के एक शूटर उस्मान चंद स्कीट इवेंट में भाग लेंगे।

Next Post

बीमार होने के बावजूद युवराज ने खेली थी शतकीय पारी

Sat Mar 20 , 2021
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट इतिहास में आज का दिन पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के समर्पण,लगन और धैर्य के लिए जाना जाता है। 10 साल पहले साल 2011 में युवराज सिंह ने आज ही के दिन (20 मार्च) भारत को विश्व कप के ग्रुप-स्टेज मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत […]