रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : द. अफ्रीका को हराकर श्रीलंका फाइनल में, भारत से होगी खिताबी टक्कर

रायपुर। नुवान कुलसेकरा के 5 विकेट के बाद अपने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका लेजेंड्स ने शुक्रवार रात यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स को 8 विकेट से हराकर एनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

फाइनल में अब खिताब के लिए श्रीलंका का सामना रविवार को इंडिया लेजेंड्स से होगा, जहां एक बार फिर से दोनों टीमों के बीच 2011 के विश्व कप फाइनल की पुनरावृत्ति देखने को मिलेगा। इंडिया लेजेंड्स ने पहले सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज लेजेंडस को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

श्रीलंका ने पहले गेंदबाजी करते हुए नुवान कुलसेकरा के पांच विकेटों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को 125 रन पर समेट दिया और फिर उसने 17.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका से मिले 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम को झटका 20 के स्कोर पर कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (18) के रूप में लगा। दिलशान ने 17 गेंदों पर चार चौके लगाए। कप्तान के आउट होने के बाद सनथ जयसूर्या (18) और उपुल थरंगा (नाबाद 39) ने दूसरे विकेट के लिए 39 रन की साझदोरी करके श्रीलंका को मजबूती दी। इसके बाद जयसूर्या भी आउट हो गए। उन्होंने 18 गेंदों पर चार चौके लगाए।

थरंगा ने इसके बाद चिंतका जयसिंघे (नाबाद 47) के साथ तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़कर श्रीलंका को 8 विकेट से जीत दिलाकर उसे फाइनल में पहुंचा दिया। थरंगा ने 44 गेंदों पर पांच चौके और जयसिंघे ने 25 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया। दक्षिण अफ्रीका के लिए मखाया एनतिनी और अल्वीरो पीटरसन ने एक-एक विकेट चटकाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जोंटी रोड्स की अगुवाई वाली टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और वह नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई, जिसके चलते वह बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। दक्षिण अफ्रीका के लिए मोर्ने वेन विक ने 47 गेंदों पर आठ चौके की मदद से सर्वाधिक 53 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अल्वीरो पीटरसन ने 27 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत 27 रनों का योगदान दिया।

वहीं, जस्टिन कैंप ने 15, कप्तान जोंटी रोडस ने चार, जांडर डी ब्रुइन ने सात, रोजर टेलेमेचस ने पांच और थांडी ताशबाला ने एक रन बनाए, जबकि एंड्रयू पुटिक, मखाया एनतिनी और मोंडे जेंडेकी खाता खोले बिना आउट हुए। श्रीलंका के लिए कुलसेकरा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर पांच विकेट चटकाए। उनके अलावा सनथ जयसूर्या, परवेज महारूफ तथा कौशल्या वीररत्ने ने एक-एक विकेट लिए।

Next Post

विजेंदर सिंह को अर्टिश लोपसन ने हराया, लगातार 12 मैचों से चला आ रहा अजेय क्रम टूटा

Sat Mar 20 , 2021
गोवा। भारतीय पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह का लगातार 12 मैचों से चला आ रहा अजेय क्रम शुक्रवार की रात थम गया। रूस के 26 वर्षीय अर्टिश लोपसन ने विजेंदर को यहां पांचवें दौर में तकनीकी नॉक-आउट से हराकर उनके अजेय क्रम को तोड़ दिया। इस मुकाबले में शुरू से ही,लोपसन […]