बीमार होने के बावजूद युवराज ने खेली थी शतकीय पारी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट इतिहास में आज का दिन पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के समर्पण,लगन और धैर्य के लिए जाना जाता है। 10 साल पहले साल 2011 में युवराज सिंह ने आज ही के दिन (20 मार्च) भारत को विश्व कप के ग्रुप-स्टेज मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

बीमार होने के बावजूद युवराज मैदान में उतरे और शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और भारत को जीत दिलाई। इस दौरान युवराज ने पिच पर कई बार उल्टियां भी की और उनकी तबियत बिगड़ी लेकिन वह डटे रहे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। भारत के 51 के कुल स्कोर पर 2 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद युवराज और विराट कोहली ने पारी संभाली और तीसरी विकेट के लिए 122 रन बनाए। कोहली इस दौरान अर्धशतक (59) लगाकर आउट हो गए लेकिन युवराज नहीं रूके। युवराज ने कई बार पिच पर उल्टियां की और साफ दिखाई दे रहा था कि वह ठीक नहीं हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 113 रन की शतकीय पारी खेली।

भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 268 रन बनाए। बल्ले से कमाल दिखाने के बाद भी युवराज ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाए और डेवोन थॉमस और आंद्रे रसेल के रूप में दो महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। भारत ने इस मैच में 80 रन से जीत दर्ज की। विश्व कप 2011 के दौरान युवराज ने 362 रन बनाए थे और 15 विकेट हासिल किए थे।

Next Post

गर्मियों में एलोवेरा लाएगा चेहरे पर निखार, जानें फायदें

Sat Mar 20 , 2021
 गर्मी के मौसम में तेज धूप कारण कमरे में भी पसीना आते रहता है जो स्किन में खुजली का कारण बनता है। एक्सपर्ट्स भी मानते हैं कि हानिकारक ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स और मौसम की वजह से बालों और स्किन को बहुत नुकसान पहुंचता है। ऐसे में घरेलू उपचार आपके लिए […]