5 लाख से भी कम कीमत में जबरस्‍त फीचर्स देती है ये एंट्री-लेवल कारें

एंट्री-लेवल कारें भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं। कम दाम, बेहतर माइलेज और सस्ते मेनटेनेंस के चलते ज्यादातर लोग ऐसी कारें खरीदते हैं। यही वजह है कि इंडियन मार्केट में कई सस्ती कारें मौजूद हैं। भारतीय आटोमोबाईल सेक्‍टर के मार्केट में हर तरह के कस्‍टूमर हैं, जो अपनी सुविधा और बजट अनुसार वाहन की तलाश करतें रहतें हैं । सालों से चले आ रहे हैचबैक गाड़ियों के क्रेज को आज भी एक बड़ा वर्ग तलाशता है। इसी को ध्यान में रखते हुए अपने इस लेख के माध्‍यम से हम आपको बताने जा रहे हैं, मार्केट में मौजूद ऐसी कुछ गाड़ियां, जिन्हें आप 5 लाख के भीतर की रेंज में खरीद सकते हैं।

Hyundai Santro:
Hyundai Santro भारत की एक लोकप्रिय कार है। इस कार की कीमत में 4,900 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद हुंडई सैंट्रो की कीमत 4.67 लाख रुपये से लेकर 6.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो गई है। कंपनी इसे 1.1-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और सीएनजी के साथ पेश करती है। वहीं इसका माइलेज 20.3kmpl तक का है।

Maruti Alto 800 :
जब भी ग्राहक अपनी पहली गाड़ी खरीदते हैं, तो वह छोटी कारों को पसंद करते हैं। मारुति ऑल्टो कई कारणों से सबसे सस्ती हैचबैक है। मारुति ने ऑल्टो सहित अपने सभी मॉडलों की कीमतों में हाल ही में 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। जिसके बाद इस एंट्री-लेवल हैचबैक की कीमत 2.99 लाख रुपये से लेकर 4.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। कंपनी का दावा है कि यह एक लीटर पेट्रोल में 22.05kmpl तक का माइलेज देती है। वहीं ऑल्टो का सीएनजी वेरिएंट 31.59km/g तक माइलजे देने में सक्षम है।

Renault Kwid:
इस सूची की दूसरी कार Renault Kwid है। जिस पर कंपनी मार्च में 50,000 रुपये तक की छूट भी दे रही है। Kwid की कीमत वर्तमान में 3.12 लाख रुपये से लेकर 5.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच तय की गई है। यह कार पांच वेरिएंट्स STD, RXE, RXL, RXT और Climber में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि यह 22kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

Next Post

Realme 8 सीरीज़ इस दिन होगी लांच, कई बेहतरीन फीचर्स से होगी लैस

Sat Mar 20 , 2021
लंबे समय से खबरे आ रही है कि इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस निर्माता कंपनी Realme अपनी लेटेस्‍ट Realme 8 पर काम कर रही है । माना जा रहा है कि यह सीरीज कई बेहतरीन फीचर्स से लैस होगी। अब Realme 8 सीरीज़ के फीचर्स का खुलासा Realme India के सीईओ माधव सेठ […]