अंडे का यह फेस पैक देगा चमकदार चेहरा, ऐसे बनाएं

अंडा खाने से हमें पर्याप्त पोषण मिलता है साथ ही यह हमारे बालों और चेहरे के लिए भी बहुत फायदेमंद है। बालों की मजबूती के लिए भी लोग अंडे का इस्तेमाल करता हैं। अंडा प्रोटीन का प्रमुख स्रोत है जो हमारे बालों और स्वस्थ स्किन के लिए बहुत लाभदायक होता है। इसके अलावा इसमें कई तरह के मिनरल्स और विटामिन पाए जाते हैं। अंडा को चेहरे पर लगाने से त्वचा के रोमछिद्र खुल जाते हैं और डेड स्किन भी हट जाती है। चेहरे पर लगाने के लिए कई तरह से अंडे का फेस पैक बनाया जा सकता है।

अंडे के सफ़ेद भाग और ओटमील का फेस पैक- अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आप अंडे का सफ़ेद हिस्सा लेकर उसमें एक चम्मच ओटमील मिला लें। अच्छे से फेंटकर इसे चेहरे पर लगाएं। जब फेस पैक पूरी तरह सूख जाए तो साफ पानी से चेहरा धो लें।

अंडे का पीला भाग, नींबू का रस और जैतून के तेल का फेस पैक- ड्राई स्किन वालों के लिए यह फेस पैक ज़्यादा असरदार होता है। एक अंडे से उसका पीला हिस्सा निकाल लें। उसमें एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच जैतून का तेल मिलाएं। अब इस मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाएं, सुख जाने पर धो लें।

अंडा, शहद और दही का फेस पैक- अगर आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा स्वस्थ, चमकदार और जवां बनी रहे तो ये फेस पैक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। एक अंडे का पीला हिस्सा निकाल लें और उसमें एक चम्मच दही मिलाएं। अब इस मिश्रण में एक चम्मच शहद डाल दें। चेहरे पर लगाएं और सुख जाने पर चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं।

अंडा चेहरे के लिए बहुत ही ज़्यादा फायदेमंद है। अगर आपको डार्क सर्कल्स की समस्या है तो आप वहां अंडा लगाएं, कुछ समय बाद काले घेरे दूर होने लगेंगे। झुर्रियों को दूर करने के लिए भी अंडा कारगर होता है। बढ़ती उम्र में चेहरे के लिए अंडा एंटी एजिंग का काम करता है।

झुर्रियों से निजात पाने के लिए ऐसे बनाएं फेस पैक- दो चम्मच पका हुआ चावल, एक अंडे की जर्दी, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच पिसा हुआ बादाम लेकर उसका फेस पैक बना लें। चेहरे पर लगाएं और सूखने पर चेहरे गुनगुने पानी से धो लें।

Next Post

A short Intro in order to Register With FAP Turbocharged

Sun Mar 21 , 2021
At its key bitcoincode actually is combining several different tools into one easy software package. These types of various applications are all made to perform different tasks. The earliest, most elementary application was designed to let you hobby secure options and stocks using your cellphone. Later, more advanced and valuable […]