एशियाई विरोधी हिंसा की बाइडन, हैरिस ने की निंदा

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने देश में एशियाई विरोधी हिंसा की निंदा की, अटलांटा में इस सप्ताह हुई गोलीबारी पर चुप्पी और जटिलता के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया, जिसमें छह एशियाई महिलाओं सहित आठ लोग मारे गए थे।

दरअसल शुक्रवार को एशियाई-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से मिलने के बाद अटलांटा में एमोरी विश्वविद्यालय से बोलते हुए, बाइडन ने स्वीकार किया कि पिछले साल से एशियाई-अमेरिकियों के खिलाफ नफरत बेहद बढ़ गई।

बाइडन ने कहा कि बहुत से एशियाई-अमेरिकी सड़कों पर चलने में डरते हैं, चिंता कर रहे हैं, हर सुबह जागते हुए अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता करते हैं। उन पर हमला किया गया, उन्हें दोषी ठहराया गया, प्रताड़ित किया गया, परेशान किया गया। उनके साथ मौखिक रूप से हमला किया गया, शारीरिक रूप से हमला किया गया, मार डाला गया।

राष्ट्रपति ने अटलांटा में हुई फायरिंग को लेकर अफसोस जताया। पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने कहा कि देश कोरोना वायरस महामारी के कारण एशियाई-अमेरिकियों के बारे में नाराजगी को समझने में लोगों के गुस्से को कम करने में विफल रहा।

इसी हफ्ते अमेरिका में अटलांटा के तीन स्पा सेंटरों में अंधाधुंध फायरिंग में छह एशियाई मूल की महिलाओं सहित आठ लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 21 साल के एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि हत्या की यह घटना देशभर में एशियाई समुदाय के प्रति बढ़े नस्ली हिंसा के बाद हुई है। राष्ट्रपति के अटलांटा के इस दौरे का कार्यक्रम पहले से निर्धारित था।

Next Post

कर्मों का फल देतें हैं शनिदेव, शनिवार के दिन जरूर करें ये उपाय

Sat Mar 20 , 2021
आज का दिन शनिवार है जो एक पावन दिन है । धार्मिक मान्‍यता के अनुसार शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है। । शास्त्रों में शनिदेव (Shani Dev) को न्याय का देवता कहा गया है। नाराज होने से राजा को रंक बना देते हैं तो खुश होने पर भक्तों […]