ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप : पीवी सिंधु की चुनौती समाप्त

बर्मिंघम। भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (India’s star female badminton player PV Sindhu) ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप (All England Open Badminton Championships) से बाहर हो गई हैं। शनिवार शाम खेले गए महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु को थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग ने शिकस्त दी। चोचुवोंग ने 45 मिनट तक चले मुकाबले में सिंधु को सीधे सेटों में 22-17,21-09 से शिकस्त दी।

इससे पहले सिंधु ने शुक्रवार (स्थानीय समय) रात खेले गए पर रोमांचक क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागुची पर रोमांचक जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। सिंधु ने 76 मिनट तक चले मैच में अकाने को 16-21, 21-16, 21-19 से हराया था।

इससे पहले भारतीय खिलाड़ी लक्ष्य सेन पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। 19 वर्षीय लक्ष्य को नीदरलैंड्स के मार्क कालजौव ने 55 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17, 16-21, 21-17 से हराया।

इसके अलावा, अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी भी क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड की सेलेना पाईक और चेरिल सीनन से सीधे गेम में हारने के बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गई। भारतीय जोड़ी को 39 मिनट तक चले मुकाबले में सेलेना और चेरिल की जोड़ी ने 24-22, 21-12 से शिकस्त दी। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार 22वें दिन स्थिर

Sun Mar 21 , 2021
नई दिल्ली। विदेशों मे कच्चे तेल में आई तेजी के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल डीजल की कीमतें आज (Petrol Diesel Price Today) लगातार 22 वे दिन भी स्थिरता बनी रही। विदेशी बाजारों में कच्चे तेल में शुक्रवार को तेजी दर्ज की गई। कल लंदन ब्रेंट फिर से चढ़कर 64 […]