टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने डेविड मलान

नई दिल्ली। इंग्लिश बल्लेबाज डेविड मलान टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि भारत के खिलाफ पांचवें टी-20 श्रृंखला में हासिल की। मलान भारत के खिलाफ जैसे ही 65 रन के निजी स्कोर पर पहुंचे, वह सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

मलान ने इस मामले में पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिन्होंने पांच साल पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सबसे तेजी एक हजार रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। आजम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के को पछाड़कर यह उपलब्धि अपने नाम की थी। मलान ने 24 पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया, जबकि आजम ने 26 पारियों में 1000 रन पूरे किए थे। वहीं, कोहली ने 27 पारियों में एक हजार रन पूरे किए।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने पांचवें और आखिरी टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को 36 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 3-2 से अपने नाम कर ली। आखिरी मुकाबले में भारत ने विराट कोहली (नाबाद 80) और रोहित शर्मा (64) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 225 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, जवाब में इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 08 विकेट के नुकसान पर 188 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने सर्वाधिक 68 और जोस बटलर ने 52 रन बनाए।

Next Post

ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप : पीवी सिंधु की चुनौती समाप्त

Sun Mar 21 , 2021
बर्मिंघम। भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (India’s star female badminton player PV Sindhu) ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप (All England Open Badminton Championships) से बाहर हो गई हैं। शनिवार शाम खेले गए महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु को थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग ने शिकस्त […]