डार्क अंडरआर्म की समस्‍या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो अपनाएं ये टिप्‍स

आज के समय में अंडरआर्म्स का कालापन बहुत आम बात है लेकिन डार्क अंडरआर्म्स कई बार हमारे लिए मुश्किल खड़ी कर देते हैं। हम कुछ ऐसा पहनना चाहते हैं जो हमें बहुत पसंद है लेकिन अपने डार्क अंडरआर्म्स के कारण हम स्लीवलेस नहीं पहन पाते। हाथ ऊपर करने में भी शर्मिंदगी महसूस होती है।  पार्लर जाकर और वैक्सिंग कराकर भी कोई खास फायदा नजर नहीं आता है।  इस समस्‍या से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं कई तरह के प्रयास करती है लेकिन वह भी बेअसर नजर आतें हैं । हमारे अंडरआर्म्स के डार्क होने के कई वजहें हो सकते हैं। कुछ हेयर रिमूवल क्रीम्स का इस्तेमाल अंडरआर्म्स को काला बनाता है। केमिकल युक्त परफ्यूम के इस्तेमाल से हमारे अंडरआर्म्स काले पड़ जाते हैं। मृत त्वचा और पसीना भी डार्क अंडरआर्म्स का कारण बनते हैं। आज इस लेख के माध्‍यम से हम आपको बतानें जा रहें हैं घरेलू उपाय। इसके लिए आप बेकिंग सोडा, लेमन जूस और गन्ने का रस का इस्तेमाल करें। हम इसे बनाने का तरीका आपको बता रहे हैं-

डार्क अंडरआर्म्स के लिए घरेलू उपाय (Home Remedy For Dark Underarms)- इसके लिए आप एक कटोरी में 2 चम्मच बेकिंग सोडा, 2 चम्मच नींबू का रस और 2 चम्मच गन्ने का रस लें। इस मिश्रण को तब तक चलाएं जब तक इसके अंदर के बबल्स न ख़त्म हो जाएं। अब इस मिश्रण को अपने अंडरआर्म्स में लगाएं। 10 मिनट के बाद उसे साफ पानी से धो लें। यह ध्यान रखें कि मिश्रण अच्छी तरह से मिला हुआ हो, दानेदार न हो।

अन्‍य उपाय 
दो चम्मच सेब के सिरके में दो चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं। अच्छे से मिलाकर इसे अपने अंडरआर्म्स में लगाएं और करीब 10 मिनट बाद उसे धो लें। हफ्ते में दो या तीन बार ऐसा करें।

एलोवेरा कितना उपयोगी होता है, इससे सब वाकिफ हैं। यह हमारे अंडरआर्म्स के लिए भी बहुत फायदेमंद है। एलोवेरा की पत्तियों से उसका जेल निकालकर उसे अंडरआर्म्स पर लगाएं। 15 मिनट बाद धो लें। हफ्ते में इसे 3 से 4 बार अपनाएं, फायदा होगा।

हल्दी, दूध और शहद को एक – एक चम्मच लेकर उसका पेस्ट तैयार कर लें। अंडरआर्म्स पर लगाकर करीब 20 मिनट के बाद उसे धो लें। हफ्ते में ऐसा दो बार करें, अंडरआर्म्स लाइट होने लगेंगे।

Next Post

सुशांत सिंह राजपूत की 'छिछोरे' बनी सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म, कंगना बनी बेस्ट एक्ट्रेस

Mon Mar 22 , 2021
नई दिल्‍ली। 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सेरेमनी का आयोजन सोमवार को हुआ. सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया है। छिछोरे फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के साथ श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, प्रतीक बब्बर, ताहिर राज मुख्य किरदार में नजर आए थे। कंगना रणौत […]