इंडिया लीजेंड्स ने जीता अनअकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 का खिताब

खिताबी मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रनों से दी शिकस्त

रायपुर। इंडिया लीजेंड्स ने रविवार रात शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रनों से हराकर अनअकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 के पहले संस्करण का खिताब जीत लिया है।

ऑलराउंडर यूसुफ पठान (नाबाद 62 और 26 रन देकर दो विकेट) ने टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। श्रीलंकाई टीम 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 167 रन ही बना सकी। श्रीलंका के लिए सनथ जयसूर्या ने सबसे अधिक 43 रन बनाए जबकि कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने 21 रन बनाये।

इससे पहले, युवराज सिंह और यूसुफ पठान के अर्धशतकों की बदौलत भारतीय टीम ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 181 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। युवराज ने 41 गेंदों में चार चौकों और इतने ही छक्कों की बदौलत 60 रन बनाए, जबकि यूसुफ 36 गेंदों में 62 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए। इन दोनों के अलावा कप्तान सचिन तेंदुलकर ने 30 रन बनाए।

श्रीलंका के लिए, रंगना हेराथ, सनथ जयसूर्या, फ़रवीज़ माहरूफ़ और कौशल्या वीरत्ने ने 1-1 विकेट लिया। टूर्नामेंट के प्रमुख विकेट लेने वाले और श्रीलंका के मैच विजेता दिलशान खाली हाथ लौटे, उन्होंने दो ओवर में 25 रन दिए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विजेता इंडिया लीजेंड्स टीम को प्रदान की ट्राफी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार 21 मार्च की देर रात राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी टी-20 वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज के फायनल मैच की विजेता टीम इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर को ट्राफी प्रदान की और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं और बधाई दी। सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता को लेकर इस सीरीज का आयोजन किया गया, जिसमें छह देशों की लीजेंड्स टीमों ने हिस्सा लिया। मैच के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक बनने का संदेश दिया गया। इस पूरी सीरीज के दौरान खिलाड़ियों ने अपने रोमांचक खेल का प्रदर्शन कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। दर्शकों को छत्तीसगढ़ के क्रिकेट स्टेडियम में विभिन्न देशों के लीजेंड्स खिलाड़ियों का खेल कौशल देखने का मौका मिला।

मुख्यमंत्री बघेल ने इसके पहले स्टेडियम में दर्शकों के साथ मैच का आनन्द लिया। सीरीज का फायनल मैच इंडिया लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच खेला गया। इस अवसर पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, विधायक कुलदीप जुनेजा, महापौर रायपुर एजाज ढेबर, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक भी इस अवसर पर उपस्थित थीं।

Next Post

महिला क्रिकेट : दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी-20 भारतीय टीम को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला में 2-0 की बढ़त

Mon Mar 22 , 2021
लखनऊ। दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने यहां रविवार रात खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर […]