आईएसएसएफ विश्व कप : 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत ने जीता स्वर्ण पदक

नई दिल्ली। भारत ने यहां के डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व कप के 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता। भारतीय निशानेबाज दिव्यांशु पंवर और इलावेनिल वालारिवन की जोड़ी ने फाइनल में हंगरी के डेनस ईस्टर और इस्तवान पेनी की जोड़ी को 16-10 से हराया।

 मेजबान भारत अंकतालिका में 09 पदकों के साथ शीर्ष पर है। इन 09 पदकों में तीन स्वर्ण, तीन रजत और तीन कांस्य पदक शामिल हैं। वहीं अमेरिका तीन स्वर्ण और दो रजत पदक के साथ दूसरे नंबर पर है। रविवार को भारत ने जो दो स्वर्ण जीते थे वह पुरुषों और महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धाओं में आए थे। मनु भाकर, यशस्विनी देसवाल और श्री निवेथा की तिकड़ी ने फाइनल में 16-8 के अंतर से पोलैंड को हराया।

 भारत का दिन का दूसरा स्वर्ण पदक तब आया जब पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा और शहजर रिज़वी ने वियतनाम को 17-11 से शिकस्त दी।

Next Post

होलाष्टक आज से प्रारंभ, मांगलिक कार्य करना होंगे वर्जित

Mon Mar 22 , 2021
 आज यानि 22 मार्च दिन सोमवार है और आज से ही होलाष्‍टक प्रांरभ हो चुके हैं । धार्मिक मान्‍यता के अनुसार होली  से आठ दिन पहले से सभी शुभ कार्यों या मांगलिक कार्य करना वर्जित होतें हैं इसे होलाष्टक कहते हैं। कहा जाता है कि शुभ कार्य होलिका दहन के […]