शोपियां : चार आतंकियों के ढेर होने के बाद मुठभेड़ खत्म, एक जवान घायल

शोपियां । शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके के मनिहाल गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सोमवार को शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ में घायल एक जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मारे गए आतंकियों की पहचान आमिर शरीफ निवासी बाटापोरा, रईस अहमद भट निवासी डीकेपोरा शोपियां, आकिब मलिक निवासी अरशीपोरा शोपियां तथा अल्ताफ अहमद वानी के रूप में की गई है। मारे गए चारों आतंकी लश्कर-ए-मुस्तफा और लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से संबंधित थे। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

जानकारी के अनुसार इमाम साहिब इलाके के मनिहाल गांव में सुरक्षाबलों को आतंकियों की मौजूदगी की सूचना रविवार रात को मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस की एसओजी, सेना की 34 आरआर और सीआरपीएफ की 178 बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम ने रात में ही गांव की घेराबंदी शुरू कर दी थी। सोमवार सुबह जब सुरक्षाबलों ने गांव में तलाशी अभियान शुरू किया तो एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान एक जवान भी घायल हुआ है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुठभेड़ के दौरान कुछ मकानों को क्षति भी पहुंची है। इलाके में तलाशी अभियान चलाने के बाद सुरक्षाबलों ने कोई अन्य आतंकी मौजूद न होने की पुष्टि होने पर अभियान समाप्ति की घोषणा की।

महीने से घरों से लापता थे मारे गए आतंकी
मारे गए चारों आतंकी पिछले छह महीने से अपने घरों से लापता थे। मारे गए आतंकियों में शामिल आमिर शरीफ निवासी बाटापोरा 13 फरवरी 2021 से अपने घर से लापता था। ढूंढ़ने के बाद भी जब परिजनों को उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली तो उन्होंने पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसी तरह दूसरा आतंकी रईस अहमद भट निवासी डीकेपोरा शोपियां भी पिछले साल 13 अक्टूबर 2020 को अपने घर से लापता हो गया था। इसके अलावा मुठभेड़ में मारे गए तीसरे आतंकी की पहचान आकिब मलिक निवासी अरशीपोरा शोपियां गत वर्ष 25 दिसंबर 2020 को लापता हो गया था। मुठभेड़ में मारा गया चौथा आतंकी भी स्थानीय है। शोपियां के दाशीपोरा का रहने वाला अल्ताफ अहमद वानी 24 नवंबर 2020 से लापता था।

Next Post

जानें आज के शुभ मुहूर्त क्‍या है

Mon Mar 22 , 2021
 दोस्तों आज का दिन सेामवार  (Monday) दिन है। आज का दिन आपके लिए शुभ और मंगलमय हो इसकी हम कामना करतें हैं , अगर आज के दिन आप कोई शुभ कार्य (good work)करने का सोंच रहें हैं तो हम आपकों बताएंगें की आज शुभ कार्य करने के लिए शुभ मुहूर्त […]