सोनू सूद का बड़ा दिल, बेटियों को ऑनलाइन पढ़ने देंगे 300 मोबाइल

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Bollywood actor Sonu Sood) ने महामारी कोविड-19 (Pandemic Kovid-19) के चलते हुए लॉकडाउन में प्रवासी मजदूर और जरुरतमंदों की जिस तरह से मदद की उसे कोई भी भुला नहीं सकता है। आज पूरे विश्व में सोनू के इस नेक काम की सराहना हो रही है। लॉकडाउन(Lockdown) के बाद भी सोनू सूद रुके नहीं। वह लगातार जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं। वहीं अब उन्होंने ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ की मुहिम को आगे बढ़ाने का काम किया है। एक्टर के सामने इस मुहिम का हवाला देते बच्चियों के भविष्य लिए मदद की गुहार लगाई गई। वही ऑनलाइन क्लास (Online class) को लेकर आ रही दिक्कत को सोनू ने सुलझाते हुए न सिर्फ मदद का भरोसा दिया है बल्कि एक बेटियों को लेकर एक खास संदेश भी दिया।

दरअसल, पिछले साल कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते स्कूली बच्चों की पढ़ाई पर काफी असर पड़ रहा है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए व पूरी सावधानी बरतते हुए स्कूल बंद चल रहे हैं लेकिन अधिकतर स्कूलों ने ऑनलाइन क्लास का विकल्प रखा है। जहां एक ओर शहरों और संपन्न परिवारों के पास तो ऑनलाइन क्लास लेने की सुविधा हैं, वहीं दूसरी तरफ कई ऐसे परिवार है जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है। इसी वजह से इन बच्चों के लिए क्लास कर पाना बेहद मुश्किल है। खासकर लड़कियों के लिए संकट अधिक है।

इसी समस्या के चलते सोनू सूद से उत्तर प्रदेश की एक स्वयंसेवी संस्था जिसका नाम ‘वात्सल्य’ है उसने स्कूली छात्राओं को मोबाइल देने की मांग की। इस संस्था ने ट्वीट कर लिखा, ‘300 बच्चियों का भविष्य अब आपके हाथ में है सर। पूरे लॉकडाउन में मोबाइल फोन्स न होने के कारण ये बच्चियां पढ़ाई नहीं कर पाई। आपके सहारे से यूपी के इस गांव के 300 परिवारों का भविष्य बदल सकता है। प्लीज हेल्प’। साथ ही पोस्ट के साथ ही पढ़ाई करती छात्राओं की फोटोज भी शेयर की गई है।

वहीं संस्था के इस पोस्ट को पढ़ते ही सोनू सूद ने अपना रिएक्शन दिया है। उन्होंने इस ट्वीट को रीट्वीट करते लिखा, ‘ 300 परिवारों की इन बच्चियों की ऑनलाइन क्लास अब से मिस नहीं होगी। इनके मोबाइल इस सप्ताह पहुंच जाएंगे।’

Next Post

बैंकिंग सेक्टर ने बाजार को संभाला, सेंसेक्स 50 हजार के पार

Tue Mar 23 , 2021
नई दिल्ली। बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में आए उछाल के बल पर आज शेयर बाजार तेजी का रुख दिखाकर बंद हुआ। बाजार की उछाल के कारण बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स पचास हजार के मनोवैज्ञानिक स्तर को पार करके बंद हुआ। आज सेंसेक्स 0.56 फीसदी की उछाल के साथ […]