कैट ने किया 25 मार्च को देशभर में ई-कॉमर्स लोकतंत्र दिवस मनाने का ऐलान

नई दिल्‍ली। कन्‍फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आगामी 25 मार्च को दिल्ली सहित देशभर में “ई-कॉमर्स लोकतंत्र दिवस” मनाने का ऐलान किया है। इसके अलावा कारोबारी संगठन आगामी 28 मार्च को अमेजन और फ्लिपकार्ट के पुतलों का होलिका दहन भी करेगा।

कैट ने जारी एक बयान में मंगलवार को कहा कि देश के ई-कॉमर्स व्‍यापार में विदेशी कंप‍नियों की मनमानी और देश के क़ानून तथा नीतियों का लगातार उल्लंघन के खिलाफ गत कई वर्षों से जोरदार आवाज़ उठाता रहा है, जिसके चलते अब केंद्र सरकार भी इस मुद्दे पर गंभीर हो उठी है। कारोबारी संगठन ने कहा कि ई-कॉमर्स में एफडीआई की नीतियों में बदलाव हेतु विभिन्न वर्गों से सरकार का बातचीत का अभियान जारी है। इसी के मद्देनजर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने एक वक्तव्य में ये घोषणा करते हुए बताया कि 25 मार्च को ई-कॉमर्स लोकतंत्र दिवस के अंतर्गत देश के 600 से अधिक जिलों के कलेक्टरों को केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल के नाम एक ज्ञापन दिया जाएगा। साथ ही इसी दिन देश के सभी राज्यों के विभिन्न शहरों के प्रमुख बाजार में स्थानीय व्यापारिक संगठन “ई-कॉमर्स लोकतंत्र रैली” निकालेंगे। खंडेलवाल ने ये भी बताया कि होली के त्यौहार में मौके पर देशभर में अमेजन और फ्लिपकार्ट द्वारा ई-कॉमर्स व्यापार में क़ानून एवं नीतियों के उल्लंघन के खिलाफ उनके पुतलों का होलिका दहन कर देशभर के व्यापारी अपना रोष और आक्रोश प्रदर्शित करेंगे।

खंडेलवाल ने कहा कि वह केंद्र सरकार से यह मांग भी करेंगे की ई-कॉमर्स में एफडीआई पालिसी के अंतर्गत प्रेस नोट-2 में आवश्यक बदलाव कर एक नया प्रेस नोट जारी किया जाए, जिसमें सख्ती से पालन भी करवाए जाने का प्रावधान किया जाए।

Next Post

संजय लीला भंसाली अपनी मां से बना रहे दूरी, जानें क्‍यों?

Tue Mar 23 , 2021
नई दिल्ली। कुछ दिन पहले कोरोना वायरस का शिकार हुए फेमस फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली का कोविड 19 का टेस्ट नेगेटिव आ गया है। लेकिन फिर भी वो अभी अपनी अपकमिंग फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की शूटिंग नहीं शुरू करेंगे। संजय ने फैसला किया है कि जब टेस्ट नेगेटिव आने […]