राष्ट्रीय पैरा-तैराकी चैम्पियनशिप में कर्नाटक ने जीते 94 पदक

बेंगलुरु। राष्ट्रीय पैरा-तैराकी चैम्पियनशिप का 20 वां संस्करण 20 से 22 मार्च तक यहां ज़ी स्विम अकादमी में आयोजित किया गया था। कर्नाटक पैरा स्विमिंग एसोसिएशन ने भारत की पैरालंपिक समिति के तत्वावधान में राष्ट्रीय स्तर की चैम्पियनशिप की मेजबानी की।

राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में पूरे भारत के 300 पैरा-तैराकों ने हिस्सा लिया। चैंपियनशिप एक बड़ी सफलता थी क्योंकि इसमें कोरोनोवायरस महामारी के बावजूद इस तरह की भारी भागीदारी देखी गई।

आयोजकों ने सुरक्षा और स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों द्वारा जारी किए गए सभी सुरक्षा उपायों और प्रोटोकॉल का पालन किया, जबकि इस खेल कार्यक्रम को ज़ी स्विम अकादमी में आयोजित किया गया था, कर्नाटक पैरा स्विमिंग एसोसिएशन ने प्रतिभागियों को सर्वश्रेष्ठ आतिथ्य प्रदान करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।

कर्नाटक 94 पदक जीतकर शीर्ष पर रहा। इन 94 पदकों में 59 स्वर्ण पदक थे। राज्य के पैरा-तैराक व्यक्तिगत और टीम चैम्पियनशिप दोनों में शीर्ष पर रहे।

व्यक्तिगत चैम्पियनशिप में मध्य प्रदेश के अब्दुल क़ादिर इंदौरी ने लड़कों के सब-जूनियर वर्ग में टॉप किया, कर्नाटक के शुभम नारायण ने लड़कों के जूनियर वर्ग में टॉप किया। हरियाणा के पवन शर्मा ने मेन्स सीनियर जीता। हरियाणा की आयुषी ठकराल लड़कियों के सब-जूनियर वर्ग की विजेता रहीं,जबकि पीसीआई टीम की साठी मोंडल ने लड़कियों के जूनियर वर्ग में टॉप किया। कर्नाटक की सिमरन विवेक गौंडरकल ने लड़कियों के वरिष्ठ वर्ग में टॉप किया।

टीम चैम्पियनशिप में कर्नाटक 362 अंकों के साथ शीर्ष पर रहा। महाराष्ट्र 279 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। इसके बाद तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, हरियाणा और पश्चिम बंगाल हैं।

चैंपियनशिप के सफल आयोजन पर कर्नाटक पैरा स्विमिंग एसोसिएशन के सचिव एसआर सिंधिया ने कहा, “महामारी के बीच भी इस तरह के आयोजन।के लिए हमें खुशी है। मैं आयोजकों, कर्नाटक सरकार और अन्य प्रायोजकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। इस आयोजन को बहुत बड़ी सफलता मिली। मैं उन सभी विजेताओं को भी बधाई देता हूं जिन्होंने इस राष्ट्रीय चैम्पियनशिप को जीता है। अब हम अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी बेहतर करेंगे।”

Next Post

टेनिस प्रीमियर लीग के तीसरे सीज़न के लिए 80 खिलाड़ियों की हुई नीलामी

Tue Mar 23 , 2021
मुंबई। दो सफल वर्षों के बाद, टेनिस प्रीमियर लीग अपने तीसरे सीज़न के लिए शानदार वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस वर्ष बड़े और बेहतर होने का वादा करते हुए, लीग का उद्देश्य भारत में टेनिस को एक खेल के रूप में लोकप्रिय बनाना और देश के […]