बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, कारोबार में उतार-चढ़ाव

मुम्बई। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार की तेजी के साथ शुरुआत हुई। सेंसेक्स (BSE Sensex) 187.61 अंकों की तेजी के साथ 49,958.90 के लेवल पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स (NSE nifty) 65.10 अंकों की तेजी के साथ 14,801.50 के लेवल पर है. वहीं, बैंक निफ्टी में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है. बैंक निफ्टी इंडेक्स 269.70 अंकों की बढ़त के साथ 33873.10 के लेवल पर है। बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

इससे पहले सोमवार को शेयर बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुए थे, लेकिन मंगलवार को वैश्विक संकेतों का असर बाजार पर देखने को मिला। आज 30 में से 7 स्टॉक्स में बिकवाली है. सबसे ज्यादा तेजी इंडसइंड बैंक में देखने को मिल रही है. इसके अलावा मारुति, LT, Titan, Axis Bank, SBI, HDFC Bank, SBI, ITC, ICICI Bank, Reliance, HCL Tech, TCS, Infosys, Bajaj Finsv, Sun Pharma, Bajaj Auto सभी में तेजी है.

इसके अलावा पॉवर ग्रिड, HDFC, asian paints, Bharti Airtel, Kotak Bank, TechM और NTPC लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं। सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो ऑयल एंड गैस में बिकवाली है. इसके अलावा सभी सेक्टर्स हरे निशान में कारोबार कर रहा है. बीएसई ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल, एफएमसीजी, हेल्थकेयर, आईटी, मेटल, टेक और पीएसयू में अच्छी खरीदारी हो रही है.

Next Post

पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं, जानिए क्‍या है भाव

Tue Mar 23 , 2021
नई दिल्‍ली। तेल विपणन कंपनियों ने लगातार 24वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। राजधानी दिल्‍ली में मंगलवार को पेट्रोल 91.17 रुपये और डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा। गौरतलब है कि इस समय लगभग हर शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम ऑल टाइम हाई […]