BMW 220 i Sport जबरदस्‍त कार भारत में लांच, जानें कीमत व खास फीचर्स

आुधनिक समय में चार पाहिया वाहन निर्माता कंपनी एक से बढ़कर एक चार पाहिया वाहन पेश कर रही है । अब जर्मनी की ऑटोमोबाइल कंपनी BMW ने बुधवार यानि आज अपनी लेटेस्‍ट व दमदार BMW 220 i Sport कार को शानदार फीचर्स के साथ भारत में लांच कर दिया है । कंपनी ने इस कार को शानदार लुक व फीचर्स के साथ पेश किया है । BMW 220 i Sport कार कंपनी की 2 Series Gran Coupe का पेट्रोल वर्जन है. इसकी कीमत 37.9 लाख (एक्स-शोरूम) है.

BMW 220 i Sport स्पोर्ट के डिजाइन हाईलाइट में फुल एलईडी हेडलैम्प, सिगन्नेचर बीएमडब्ल्यू किडनी ग्रिल और एलईडी टेल लाइट शामिल हैं। इस मॉडल को चार रंगों में ब्रिकी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें अल्पाइन व्हाइट, ब्लैक सैफ़ाइट, मेलबर्न रेड और स्टॉर्म बे शामिल हैं। इसके साथ ही ग्राहक दो अपहोल्स्ट्री विकल्पों Sensatec Oyster Black और Sensatec Black में से भी अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं।

इंजन, पॉवर और स्पीड:
चेन्नई में BMW के प्लांट में निर्मित 220i स्पोर्ट में ट्विनपावर टर्बो दो-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 190 hp की पावर और 280 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार महज 7.1 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसमें बतौर गियरबॉक्स सात स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है।

M340i xDrive
हाल ही में कंपनी ने भारत में M340i xDrive को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 62.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसे चेन्नई प्लांट में बनाया गया है. इसका एम इंजन भी भारत में बनाया जाने वाला है. बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रांत पावा ने कहा था, ”हम पहली बीएमडब्ल्यू एम340आई एक्सड्राइव को पेश कर उत्साहित हैं, जो भारत में स्थानीय स्तर पर निर्मित होने वाली सबसे तेज कार है.”

Next Post

ओपिनियन पोल: बंगाल में भाजपा की नैया पार करेंगे ओवैसी, जानें कैसे?

Wed Mar 24 , 2021
कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के लिए पहले चरण (First Phase)में 27 मार्च को वोटिंग (Voting on 27 March) होने जा रही है। इस चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के उम्‍मीदवार उतरेंगे नहीं, इस पर पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने […]