देवास में दो मासूम बच्चों को कुएं में फेंकने के बाद पिता ने खुद को लगाई आग

देवास । मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक ह्दय विदारक घटना सामने आई है। यहां एक पिता ने अपने दो मासूम बेटों को कुएं में फेंकने के बाद घर आकर खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। इस दर्दनाक हादसे में तीनों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतक को उसकी पत्नी छोड़कर मायके चली गई थी, इसी बात से वह दुखी था और इसी के चलते उसने यह खौफनाक कदम उठाया। खुदकुशी से पहले मृतक एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।
जानकारी अनुसार, जिले के बरोठा थाना अंतर्गत ग्राम तौलापुरा निवासी मुकेश (35 वर्षं) पुत्र कैलाश रावत गुरुवार सुबह करीब 7 से 8 बजे के बीच अपने दोनों बेटों आदित्य (10 वर्ष) और आयुष (7 वर्ष) को लेकर घर से निकला और घर से करीब 300 मीटर की दूरी पर एक कुएं में दोनों बच्चों को फेंककर घर वापस लौट आया। घर आने के बाद उसने अपने भाई को जानकारी देते हुए बताया कि उसने दोनों बच्चों को कुएं में फेंक दिया है। बड़े भाई की बात सुनकर छोटा भाई घबरा गया और दौड़कर कुएं के पास पहुंचा। उसने ग्रामीणों की इस बारे में जानकारी दी और उनकी मदद से बच्चों को बाहर निकाला। लेकिन तब तक दोनों बच्चों की मौत हो चुकी थी। इस दौरान घर पर मौजूद मुकेश ने भी अपने शरीर पर पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया, जिससे उसकी भी मौके पर ही मौत हो गई।
सूचना के बाद मौके पर पहुंची बरोठा थाना पुलिस ने शवों को जब्त कर कार्यवाही शुरू की। बरोठा थाना प्रभारी शैलेंद्र मुकाती ने बताया कि मृतक शराब पीने का आदी थी। कुछ दिनों पहले उसने पत्नी के साथ मारपीट की थी, जिसके बाद पत्नी दोनों बच्चों को छोड़कर अपने मायके में थी। इस कारण मृतक कुछ दिनों से परेशान था। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।(हि.स.)

Next Post

कोरोना के दहशत से शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 49 हजार के नीचे पहुंचा

Thu Mar 25 , 2021
मुम्बई। कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन यानी गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुले। कोरोना के मामलों में आए उछाल ने बाजार को डरा दिया है. भारत ही नहीं, यूरोप में भी कोरोना एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहा है. डॉलर में मजबूती आई है, जिससे बाजारों में […]